हड़ताली शिक्षकों का विभाग को नहीं मिल रहा है डाटा

जिले में हड़ताल पर गए शिक्षकों का डीईओ कार्यालय द्वारा डाटा एकत्रित किया जा रहा है। लेकिन, प्रखंड स्तरीय सेल की लापरवाही से विभाग को डाटा नहीं मिल पा रहा है। इस संबंध में बुध‌वार को जिला शिक्षा पदाधिकारी चंद्रशेखर राय ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र भेज कर फटकार लगाई है। 
#img#पत्र में उन्होंने लिखा है कि 14 फरवरी को परीक्षा के संचालन के संबंध में डीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान हड़ताली शिक्षकों पर नजर रखने के लिए जिला व प्रखंड स्तरीय सेल का गठन करने का निर्देश दिया गया था। बावजूद कुछ प्रखंडों में अब तक सेल का गठन नहीं हो सका है। इससे हड़ताली शिक्षकों और स्कूल में कार्यरत शिक्षकों की सूची जिला स्तरीय सेल को नहीं मिल पा रहा है। प्रतिदिन शाम चार बजे तक डाटा जिलास्तरीय सेल को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। ऐसा नहीं करने पर बीईओ के खिलाफ कार्रवाई की बात कही गई है। गौरतलब है कि शिक्षा विभाग हड़ताली और कार्यरत शिक्षकों का डाटा प्रतिदिन एकत्रित कर रहा है।
गायब वीक्षकों की मांगी सूची परीक्षा के दौरान ड्यूटी से गायब रहने वाले शिक्षकों की जानकारी भी केंद्राधीक्षकों से मांगी गई है। डीईओ ने सभी केंद्रधीक्षकों को निर्देश दिया है कि वे गायब वीक्षकों की जानकारी उपलब्ध कराए। जिससे की बिहार विद्यालय परीक्षा संचालन अधिनियम 1981 के अंतर्गत गायब वीक्षकों पर कार्रवाई किया जा सके। 

अन्य समाचार