बिहार सरकार के बजट में सीवान को सौगात

राज्य सरकार द्वारा वित्तीय वर्ष 2019-20 के बजट में गांवों के विकास पर फोकस करने व बजट में किसी प्रकार का नया टैक्स नहीं लगाए जाने का लोगों ने स्वागत किया है। बजट में सीवान जिला को एक बड़ी सौगात मिली है। बिहार के 12 जिलों में सीवान सदर अस्पताल भी शामिल है, जिसका उन्नयन वर्ष 2019-20 के बजट में करने का प्रस्ताव सरकार ने रखा है। लोगों का कहना है कि सदर अस्पताल को अपग्रेड करने से सुविधाएं बढ़ेगी। इसका लाभ हर तबके के लोगों को मिलेगा।
#img#स्वास्थ्य सेवा में गुणवत्ता बढ़ेगी तो मरीजों को पटना-गोरखपुर रेफर करने की नौबत नहीं आयेगी। बिहार के बजट में 11 जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा व उन 11 जिले में सीवान जिला का नाम शामिल होने का लोगों ने स्वागत किया है।बजट में सभी जिले में इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने के सरकार के  प्रस्ताव की सराहना हो रही है। लोगों का कहना है कि इंटर की पढ़ाई पूरी करने के बाद डॉक्टर-इंजीनियर बनना हर युवा की पहली पसंद है।
आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बच्चे अन्य प्रदेश में जाकर डॉक्टर-इंजीनियर बनने का सपना साकार नहीं कर पाते हैं। ऐसे में जिला में सरकार द्वारा मेडिकल व इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने से आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के बच्चों को इसका लाभ मिलेगा। डॉक्टर-इंजीनियर बनने का उनका सपना भी साकार होगा, साथ ही आर्थिक परेशानी भी आड़े नहीं आयेगी। जब सीवान जिला में मेडिकल कॉलेज खुलेगा तो यहां के बच्चे-बच्चियों को कहीं और जाने की नौबत नहीं आयेगी।

अन्य समाचार