पशुओं से भरी पिकअप को लोगों ने पकड़ा, पुलिस ने किया जब्त

बक्सर। नगर के स्टेशन रोड स्थित बसांव मठिया के समीप से पशुओं से भरी एक पिकअप को स्थानीय लोगों द्वारा पकड़ा गया, जिसे बाद में नगर थाने के सुपुर्द कर दिया गया। लोगों का कहना था कि, पशुओं को पिकअप में जिस तरह से भरा गया था, वह बेहद अनुचित था। ठीक से नहीं रखने के कारण कई पशुओं को जख्म भी हो गए थे। बाद में नगर थाना पुलिस ने वाहन को जब्त कर लिया एवं चालक को हिरासत में लेते हुए वाहन मेल लदे पशुओं को पशु क्रूरता निरीक्षक दीपक कुमार एवं कृष्णा कुमार के सुपुर्द करते हुए गोशाला में भिजवाया।

मामले में जानकारी देते हुए पशु क्रूरता निरीक्षक दीपक कुमार ने बताया कि, स्थानीय लोगों द्वारा सूचना मिली कि, एक पिक अप में क्षमता से अधिक पशुओं को लादकर ले जाया जा रहा है। सूचना पर नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें इस बात की सूचना दी गई। वह तुरंत मौके पर पहुंचे और पिकअप में लदे सभी नौ पशुओं को गोशाला में रखवाया। निरीक्षक ने बताया कि, पकड़े गए वाहन चालक ने बताया कि, वह चौसा मेला से पशुओं को लेकर बारूण जा रहा था। उसने पशुओं की खरीदगी का कागजात भी दिखाया है लेकिन, पशुओं के साथ क्रूरता एक आपराधिक कृत्य है। जिसके लिए दंड का प्रावधान है। अधिनियम के तहत थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है। गोशाला परिसर में अतिक्रमण, पशुओं को नहीं मिल रहा चारा
लूट के अभियुक्त के घर पुलिस ने चस्पाया इश्तेहार यह भी पढ़ें
उधर, गौशाला के उपाध्यक्ष रोहतास गोयल ने बताया कि, गोशाला की जमीन का अतिक्रमण कर लेने के कारण पशुओं को रखने में जहां परेशानी हो रही है वहीं, गौशाला में पशुओं को खिलाने के लिए पर्याप्त चारा भी नहीं है। उन्होंने बताया कि, अभी तकरीबन 35 पशु गौशाला में रखे गए हैं। जिनको तीन-चार दिन तक खिलाने के लिए चारा मौजूद है। उन्होंने बताया कि, मामले में जब उन्होंने एसडीएम कृष्ण कुमार उपाध्याय से बात की तो उन्होंने शीघ्र ही चारे की व्यवस्था कराए जाने की बात कही है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार