फीडर की बिजली काट ट्रांसफार्मर चोरी करते पांच चोर धराए

हाजीपुर । विभिन्न फीडरों की बिजली बंद ट्रांसफार्मर चुराने का प्रयास करते पांच चोरों को बिजली कर्मियों के सहयोग से पुलिस ने धर दबोचा है। पावर सब स्टेशन चेहराकलां की बिना अनुमति के विभिन्न फीडरों की बिजली बंद होना शक का कारण बना और इसी आधार पर जब बिजली कर्मी सक्रिय हुए तो चोर पकड़े गए।

कटहरा ओपी अध्यक्ष गंगा कुमार सोरेन ने स्वयं अपने बयान पर कटहरा मुजफ्फरपुर जिले के पारू थाना क्षेत्र के चकसुहागपुर गांव के दुलार सहनी के पुत्र छोटेलाल कुमार, जयनाथ सहनी, उसी गांव के बालदेव सहनी के पुत्र जयप्रकाश सहनी, बैजलपुर गांव निवासी सकल सहनी के पुत्र अंजय सहनी, पटेढ़ी बेलसर ओपी क्षेत्र के पढ़ेड़ा जयराम गांव निवासी किशुन सहनी के पुत्र मंटुन सहनी समेत एक अन्य शामिल है। इनमें से एक भागने सफल रहा। सभी को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने पांचों चोरों को जेल भेज दिया है।
जालसाजों ने खाता से उड़ाए 49,710 रुपये यह भी पढ़ें
बताया कि पावर सबस्टेशन चेहराकलां के बिजली कर्मी सूचना दी गई कि पावर सबस्टेशन की बिना अनुमति के सुमेरगंज फीडर की अचानक बिजली बंद हो गई है। फीडर की बिजली बंद होते ही बिजली कर्मी ने क्षेत्र में गश्ती तेज कर दी। जैसे ही बिजली कर्मी उत्क्रमित मध्य विद्यालय सलेमपुर डुमरिया के पास पहुंचा तो देखा कि ट्रांसफर्मर के समीप बिजली के तार को रस्सी से बांधकर ट्रासंफार्मर खोलने के लिए बिजली आपूर्ति बाधित की गई थी। सूचना मिलते ही कटहरा ओपी अध्यक्ष गंगा कुमार सोरेन एसआई श्रीनिवासन और पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। पुलिस को आते देख बोलेरो पिकअप पर सवार होकर चोर भागने लगे। पुलिस ने खदेड़कर पांच चोरों को पकड़ लिया। एक चोर भागने में सफल हो गया। पुलिस ने पकड़े गए ट्रासंफार्मर चोरों से गहन पूछताछ की। चोरों ने स्वीकार किया कि करौना पेट्रोल पंप के पास ट्रांसफर्मर की चोरी करने के बाद उत्क्रमित मध्य विद्यालय सलेमपुर के समीप ट्रांसफर्मर की चोरी करने की साजिश रची गई थी। पकड़े गए चोरों के पास से ट्रासंफर्मर की सामग्री, दस लीटर आयल के अलावा ट्रांसफार्मर खोलने के कई औजार मिले। भागने वाले चोर के बारे में बताया कि वह मुजफ्फरपुर जिले के पारू थाना के चकसुहागपुर गांव निवासी दीनानाथ सहनी का पुत्र विनोद सहनी है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार