पंचायत उपचुनाव के लिए नामांकन का कार्य पूरा

त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के लिए नामांकन कार्य गुरुवार को पूरा हो गया। अंतिम दिन सदर प्रखंड के नवादा पश्चिमी जिला परिषद सीट से सरवरी खातून ने जिप सदस्य के लिए नामांकन किया। सरवरी जदयू नेता फखरूद्दीन अली अहमद उर्फ चामो की पत्नी हैं। बताया गया कि शुक्रवार व शनिवार को नामांकन पत्रों की संवीक्षा होगी। 2 मार्च तक नाम वापसी व चुनाव चिह्न आवंटित किया जाएगा। होगा। 18 मार्च को मतदान होगा।

---------------------
नारदीगंज में अंतिम दिन मुखिया पद पर छह अभ्यर्थियों ने कराया नामाकंन
संसू, नारदीगंज : त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के लिए गुरुवार को नामाकंन के अंतिम दिन प्रखंड कार्यालय नारदीगंज में छह अभ्यर्थियों ने मुखिया पद के लिए नामांकन का पर्चा दाखिल किया। यह जानकारी प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ राजीव रंजन ने दी। कहुआरा पंचायत से पांच व ओड़ो पंचायत से एक उम्मीदवार ने नामांकन कराया। कहुआरा पंचायत से श्रवण कुमार, दिनेश कुमार, संजीव कुमार, रेणू कुमारी, महेन्द्र सिंह, अरूण सिंह तथा ओड़ो पंचायत से धारो देवी ने नामाकंन के लिए पर्चे दाखिल किए। वहीं, पेश पंचायत की वार्ड संख्या 3 से ग्राम कचहरी सदस्य के लिए कंचन देवी ने पर्चे भरे। पर्चे दाखिल के दौरान सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह जेएसएस दिनेश कुमार, बीएओ अमरनाथ मिश्र, बीपीआरओ उमेश कुमार, मास्टर ट्रेनर अनिलेश कुमार, विकास मित्र बालचंद कुमार सदा, जितेन्द्र कुमार, अमित कुमार, शिक्षक मनोज रविदास मौजूद रहे।
एसएसबी ने सुघड़ी सर्वोदय स्कूल में लगाया शिविर यह भी पढ़ें
------------------------
तीन पदों के लिए 10 ने दर्ज किया नामांकन
संसू, कौआकोल : त्रिस्तरीय पंचायत उपचुनाव के तहत कौआकोल प्रखंड के रिक्त 3 वार्ड सदस्य पद के लिए नामांकन भरने का कार्य गुरुवार को पूरा हो गया। इसकी जानकारी देते हुए बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी संजीव कुमार झा ने बताया कि कौआकोल पंचायत के रिक्त वार्ड 12 के वार्ड सदस्य पद के लिए सुनीता देवी, गायत्री देवी एवं रूबी देवी, वार्ड नंबर 13 के वार्ड सदस्य पद के लिए शिवा मांझी, विजय मांझी, महेंद्र मिस्त्री, सदानंद प्रसाद सिंह एवं रूबी देवी ने जबकि देवनगढ़ पंचायत के रिक्त वार्ड 17 के वार्ड सदस्य पद के लिए शोभा देवी एवं जयबा देवी ने अपना-अपना नामांकन दर्ज कराया है। नामांकन के समय प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी अरुण कुमार, प्रखंड निर्वाचन कार्यालय के सहायक जय प्रकाश मेहता एवं अजय कुमार आदि मौजूद थे।
-------------------------
देवरानी के बाद जेठानी ने किया नामांकन
संसू, नरहट : नरहट प्रखंड के नरहट पंचायत में मुखिया पद के लिए उपचुनाव रोचक होने की उम्मीद है। एक बड़े राजनीतिक खानदान की दो बहू चुनावी समर में उतर गई हैं। बुधवार को बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रहे स्व. आदित्य सिंह की छोटी बहू प्रियंका कुमारी ने नामांकन किया था, वहीं गुरुवार को नामांकन के अंतिम दिन बड़ी बहू पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष नीतू सिंह ने भी नामांकन किया। आरओ सह प्रखंड विकास पदाधिकारी राजमिति पासवान ने बताया कि रामाश्रय सिंह, विजय सिंह, वीरेंद्र राजवंशी, प्रियंका कुमारी तथा नीतू कुमारी ने अपना नामांकन पत्र भरा। कुल 5 प्रत्याशियों ने मुखिया पद के लिए नामांकन पत्र भरा है। प्रखंड नाजिर ने बताया कि कुल 8 एनआर नामांकन के लिए कटा था। बता दें कि पूर्व मंत्री की पत्नी उर्मिला देवी मुखिया थीं। वित्तीय अनियमितता में राज्य निर्वाचन आयोग ने उन्हें पदमुक्त कर दिया था।
--------------------------
रोह में सभी सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन तय
संसू, रोह : प्रखंड क्षेत्र में पंचायत उपचुनाव के रिक्त पदों के लिए चुनाव को लेकर नामांकन के अंतिम तिथि को चार प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। जिसमें नजरडीह पंचायत की वार्ड नंबर दो से अर्चना देवी, सिउर पंचायत की वार्ड नंबर दो के लिए रिक्त पंच पद के लिए बेबी देवी, सम्हरीगढ़ पंचायत की वार्ड आठ के रिक्त पंच पद के लिए बबिता देवी और डुमरी पंचायत की वार्ड आठ के लिए रिक्त पंच पद के लिए रीतु देवी ने नामांकन किया है। सभी पदों के लिए एक-एक नामांकन होने से निर्विरोध निर्वाचन होना तय हो गया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार