पुलिस सप्ताह पर लगाए गए पौधे, हुआ रक्तदान

जेएनएन, सुपौल: पुलिस सप्ताह के अवसर पर जिले के थाना परिसर में बुधवार को पौधारोपण किया गया तो वहीं गुरुवार को रक्तदान शिविर लगाया गया।

वीरपुर थाना परिसर में पुलिस निरीक्षक केबी सिंह की अध्यक्षता में पौधारोपण किया गया। मौके पर पुलिस निरीक्षण ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण आवश्यक है। प्रत्येक व्यक्ति को कम से कम दो पौधे अवश्य लगाना चाहिए। कहा कि पुलिस सप्ताह दिवस का उद्देश्य पुलिस और पब्लिक के बीच बेहतर समन्वय बनाना है। पौधारोपण पर्यावरण संरक्षण के लिए जरूरी है। किसी भी दिवस या सप्ताह विशेष पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में पौधारोपण को शामिल किया जाना चाहिए। पुलिस सप्ताह पर पौधारोपण सराहनीय एवं प्रेरणास्पद पहल है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए सरकार कई कार्यक्रम चला रही है। इस मौके पर थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह, जदयू प्रखंड अध्यक्ष अनिल कुमार खेड़वार आदि मौजूद थे।
महिला डॉक्टर नहीं रहने से हो रही परेशानी यह भी पढ़ें
राघोपुर थाना परिसर में थानाध्यक्ष सरोज कुमार की अध्यक्षता में पौधारोपण किया गया। मौके पर बीडी राम, जयंत सिंहा, योगेंद्र भगत, कैलाश कुमार, रामकुमार, महेंद्र पासवान, बबलू सहित कर्मी मौजूद थे।
पिपरा थाना परिसर में गुरुवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में सर्वप्रथम थानाध्यक्ष संतोष कुमार निराला रक्त देकर अन्य आए लोगों से रक्तदान की अपील की। उन्होंने कहा रक्तदान महादान होता है। इतनी रक्त के बदौलत लोगों की जिदगी बचाई जा सकती है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार