साली की डोली से पहले निकली जीजा की अर्थी

जहानाबाद : अलीगंज हाईस्कूल के समीप गुरुवार को तड़के जेसीबी से टक्कर में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई। एक अन्य सवार को गंभीर हालत में पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मरने वाले रिश्ते में जीजा-साला हैं। दुर्घटना तब हुई जब तिलक समारोह से टेहटा ओपी क्षेत्र का बेरथू निवासी प्रेम कुमार, हुलासगंज के बौरी निवासी सचिन कुमार उर्फ टूटू और बेरथू गांव निवासी रवि कुमार एक बाइक ही बाइक से लौट रहे थे। घटना के विरोध में ग्रामीणों ने सड़क जमा किया। जिला प्रशासन ने दोनों मृतक के आश्रित को चार-चार लाख रुपये मुआवजा भुगतान कर दिया है।

प्रतिवाद मार्च निकाल की शिक्षकों पर कार्रवाई की निदा यह भी पढ़ें
मिली जानकारी के अनुसार वाणावर थाना क्षेत्र के लोहगढ़ में बेरथू निवासी सोहन पासवान की बेटी की तिलक लेकर तीनों गए थे। मृतक सचिन और प्रेम कुमार रिश्ते में जीजा-साला बताए गए हैं। बेरथु निवासी सोहन पासवान की छोटी बेटी की तिलक में शामिल होने के बाद उनका दामाद बौरी निवासी सचिन तथा उसका भतीजा प्रेम कुमार और रवि बाइक से प्रात: घर लौट रहे थे। प्रात: धुंध के कारण जेसीबी से बाइक टकरा गई। टक्कर इतना जबरदस्त था कि मौके पर ही सचिन और प्रेम की मौत हो गई। रवि को गंभीर हालत में पीएमसीएच में इलाज के लिए भेज दिया गया।
बताया गया कि अलीगंज हाईस्कूल के समीप नहर पर सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था। निर्माण में लगा जेसीबी से बाइक की टक्कर हो गई। दो युवकों की मौत से आक्रोशित लोगों ने सड़क जामकर जेसीबी चालक को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। करीब चार घंटे तक सड़क जाम के कारण यातायात ठप रहा। उधर बेरथू गांव में सोहन पासवान के घर बेटी की शादी की तैयारी के बीच मातम पसर गया।
थानाध्यक्ष धीरज कुमार ने मौके पर पहुंचकर उग्र लोगों को समझाने का प्रयास किया। पुलिस ने तत्काल जेसीबी को जब्त कर लिया है। वरीय अधिकारी के निर्देश पर अंचल पदाधिकारी ने आपदा प्रबंधन के तहत दोनों मृतकों के आश्रित को चार-चार लाख रुपये का चेक बतौर मुआवजा दे दिया है। पारिवारिक लाभ योजना के तहत भी 20-20 हजार रुपये का चेक दिया गया। चार घंटे के बाद सड़क जाम हटाया जा सका।
----------------
इनसेट के लिए :-
- साली की डोली-जीजा की अर्थी साथ निकली
जहानाबाद : जिले में एक सप्ताह में दूसरी घटना है जब साली की डोली निकलने की मुहूर्त में जीजा की अर्थी निकली। बीते 24 फरवरी को घोसी थाना क्षेत्र के सकरौढ़ा मोड़ पर ओमप्रकाश चौधरी की बाइक दुर्घटना में मौत हो गई थी। घटना तब हुई जब साली की शादी में शामिल होने के लिए चरूई गांव जा रहा था। साली की जब डोली निकल रही थी तब जीजा की मौत की खबर पहुंची थी।
--------------
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार