जिला वकील संघ की जमीन पर भूमि पूजन करने गए अधिवक्ताओं की पिटाई

बेगूसराय : शुक्रवार की दोपहर एसपी आफिस से उत्तर पश्चिम दिशा में स्थित जमीन पर भूमि पूजन करने पहुंचे जिला वकील संघ के सदस्यों की अतिक्रमणकारियों ने लाठी डंडे से जमकर पिटाई कर दी। अचानक हुए इस हमले में जिला वकील संघ के अध्यक्ष समेत आधा दर्जन वकील घायल हो गए।

घायलों में जिला वकील संघ के अध्यक्ष रामनंदन चौधरी, मो. शहजादुज्जमा उर्फ मो. सफी, रमेश प्रसाद सिंह, रामप्रमोद सिंह, संजीव कुमार उर्फ छोटे, अनिल कुमार का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है। इस संबंध में घायल के बयान पर नगर थाने में लोहे के राड, एसिड बम, पेट्रोल बम से हमला करने की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी में नारायण महतो व उनके परिवार के सात लोगों समेत 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट का आरोप लगाया गया है। नारायण महतो, शिवन महतो, राजा कुमार, बाला कुमारी, राजकुमार एवं मीना देवी समेत सात लोगों को नामजद किया गया है। बताते चलें कि जिला वकील संघ के पदाधिकारी उक्त जमीन पर कार्यालय निर्माण के लिए भूमि पूजन करने गए थे। इसी दौरान उक्त जमीन के पड़ोस में रहने वाले परिवार से विवाद हो गया जिसके बाद महिलाओं समेत अन्य ने वकीलों पर हमला कर दिया। उक्त घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मची रही। वकीलों ने की घटना की निदा :

भारत सरकार के स्टैंडिग काउंसिल व अधिवक्ता संघ के पूर्व महासचिव अमरेन्द्र कुमार अमर, नागरिक अधिकार सुरक्षा समिति के अध्यक्ष वशिष्ट कुमार अम्बष्ट, बिहार युवा अधिवक्ता कल्याण समिति के पूर्व महामंत्री वीरेन्द्र साहू, स्मृति कुमारी, अखिलेश्वर प्रसाद सिंह, मनोज कुमार ने जिला वकील संघ के अध्यक्ष व सदस्यों पर हुए हमले की निदा की है। उन्होंने कहा है कि वकील संघ की जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों ने पड़यंत्र के तहत अध्यक्ष समेत आधे दर्जन वकीलों को जख्मी कर दिया। हमलावर की नीयत संघ की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का था, जिला वकील संघ ने जिला प्रशासन से इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।
इनसेट
मारपीट के बाद हुआ भूमि पूजन, बंटी मिठाइयां, वकीलों ने दिखाई गांधीगिरी जागरण संवाददाता, बेगूसराय : वकीलों व स्थानीय अतिक्रमणकारियों में भिड़ंत की जानकारी होते ही सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग समेत जिला वकील संघ व अधिवक्ता संघ के सदस्य मौके पर पहुंच गए। इस बीच गांधीगिरी दिखाते हुए अधिवक्ताओं ने अपने कार्यालय का भूमि पूजन किया और मिठाइयां भी बांटी। भूमि पूजन में अधिवक्ता गोपाल कुमार, शांति स्वामी, राममूर्ति प्रसाद सिंह, प्रभाकर शर्मा, प्रभाकर महाराज, वीरेन्द्र साहू, समेत बड़ी संख्या में अधिवक्ता व स्थानीय लोगों की मौजूदगी रही।
संवेदनशील होकर निष्पादित करें भूमि विवाद के मामले : डीएम यह भी पढ़ें
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार