गिरफ्तार जाली नोट तस्कर से पूछताछ में नहीं मिला कुछ सुराग

बेगूसराय। शुक्रवार की शाम नगर थाना पुलिस द्वारा जाली नोट, हथियार व शराब की बोतलों के साथ गिरफ्तार वीरपुर थाना क्षेत्र के मुबारकपुर फुलकारी निवासी मो. कलीमुद्दीन से पूछताछ के बाद पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है। जिसके आधार पर जाली नोट आपूर्ति करने वाले नेटवर्क पर पहुंचा जा सके। गिरफ्तारी के बाद पुलिस द्वारा गठित आसूचना शाखा के पुलिस पदाधिकारियों समेत वरीय पुलिस अधिकारियों ने उससे घंटों पूछताछ कर जानकारी जुटाने का प्रयास किया है, लेकिन पूछताछ में वह अपने को बेकसूर बताता रहा है। पुलिस लगातार सुराग निकालने के प्रयास में लगी है।

सुनवाई में लगातार अनुपस्थित रहने वाले लोक प्राधिकार के विरुद्ध करें कार्रवाई : डीएम यह भी पढ़ें
बताते चलें कि गुप्त सूचना के आधार पर नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कथित तस्कर की बाइक की डिक्की से 20 हजार रुपये के दो- दो सौ के नोट, पिस्तौल, तीन कारतूस व तीन बोतल शराब बरामद किया था। जाली नोट की बरामदगी की जानकारी मिलते ही वरीय पुलिस पदाधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेकर पड़ताल शुरू की लेकिन परिणाम सिफर ही निकला है।
स्वजनों व ग्रामीणों ने लगाया आपसी दुश्मनी में फंसाने का आरोप :
शनिवार को गिरफ्तार तस्कर के गांव से बड़ी संख्या में महिला पुरुषों ने एसपी कार्यालय पहुंच कर बेकसूर बताते हुए आपसी दुश्मनी में फंसाने का आरोप लगाया है। इस संबंध में एसी व मुख्यालय डीएसपी को 125 ग्रामीणों के हस्ताक्षरयुक्त आवेदन सौंप कर अपने स्तर से मामले की जांच की मांग की है। आवेदन में गिरफ्तार आरोपित की पत्नी मुन्नी खातून ने कहा है कि उनके पति सीधे-साधे किसान हैं। पूर्व में इनके विरुद्ध समाज व पुलिस में किसी तरह की शिकायत नहीं है। हथियार, शराब जैसी चीजों से उनका दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है। रोज की तरह वे अपनी बाइक पार्क कर कचहरी में काम निपटाने गए थे, वापस आने पर बाइक के आस-पास पुलिस देखा और जब बाइक लेकर जाने लगे तो पुलिस ने उनकी बाइक की तलाश ली। तलाशी में डिक्की से जाली नोट, हथियार व शराब की बरामदगी ग्रामीणों के गले नहीं उतर रही है। आवेदन में मुराबरकपुर निवासी मो. अफजल उर्फ मुन्ना पर फंसाने को आरोप लगाया गया है। बताते चलें कि अफजल उर्फ मुन्ना व गिरफ्तार कथित तस्कर में एक वर्ष से विवाद चल रहा है। पूर्व में भी वह मंदिर से मूर्ति चोरी मामले में जेल जा चुका है। दोनों के बीच विवाद से संबंधित वीरपुर थाना कांड संख्या 118/18 दर्ज है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार