उत्पाद विभाग के दो दारोगा पर कार्रवाई की तैयारी

शराबबंदी कानून के तहत जब्त इनोवा कार से मौज-मस्ती करने के मामले में उत्पाद विभाग के दो अवर निरीक्षक फंस गए हैं। जब्त वाहन से झारखंड के दिबौर जाकर मस्ती करने का एक वीडियो वायरल होने के बाद कार्रवाई के लिए उत्पाद अधीक्षक ने मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी है। कार्रवाई की जद में आने वाले उत्पाद एसआइ रंजीत कुमार व श्याम टुड्डू बिहार-झारखंड की सीमा पर रजौली के चितरकोली स्थित चेकपोस्ट पर तैनात हैं।

--------------------
क्या है मामला :
- रजौली चेक पोस्ट पर शराबबंदी कानून के अनुपालन व दूसरे प्रदेशों से आने वाले वाहनों की जांच को लेकर प्रतिनियुक्त एसआइ रंजीत कुमार व श्याम टुड्डू पर आरोप है कि शराब लदी जब्त एक इनोवा कार का इस्तेमाल मौज-मस्ती के लिए किया। दोनों पड़ोसी राज्य झारखंड गए। इससे जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हुआ। आरोप लगा कि दोनों शराब पीने के लिए झारखंड गए थे। हालांकि वायरल वीडियो में ऐसा कुछ नहीं था, जिसमें दोनों में से कोई शराब पीते दिखे हों।

--------------------
उत्पाद इंस्पेक्टर ने की थी जांच :
- जब्त वाहन का वीडियो झारखंड के एक होटल के समीप पाए जाने का वीडिया वायरल होने और कथित शराब पीने के लगे आरोपों के बाद उत्पाद अधीक्षक प्रमोदित नारायण ने मामले की जांच का आदेश दिया था। उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर राजीव मिश्रा को जांच का जिम्मा दिया गया था। इंस्पेक्टर रजौली चेक पोस्ट पर पहुंचकर मामले की जांच की थी। जांच रिपोर्ट उत्पाद अधीक्षक को सौंपा गया था। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई के लिए मुख्यालय को लिखा गया है। उत्पाद अधीक्षक ने जांच रिपोर्ट के आलोक में कार्रवाई की अनुशंसा मुख्यालय को भेजे जाने की बात कही है, लेकिन यह बताने से परहेज किया कि जांच में क्या तथ्य सामने आए हैं।
-------------------
17 फरवरी की है घटना
- पूरा घटनाक्रम 17 फरवरी का बताया गया है। जो वीडियो वायरल हुआ था उसमें साफ दिख रहा था कि जब्त इनोवा कार झारखंड के दिबौर स्थित एक लाइन होटल के पास लगा है। इससे ज्यादा वीडियो में कुछ स्पष्ट नहीं था। लेकिन, वीडियो वायरल करने वाले द्वारा यह बात फैलाई गई थी कि उत्पाद विभाग के अधिकारी वहां पर शराब पी रहे थे। कहा जा रहा है कि मामला उसी वक्त उत्पाद अधीक्षक के पास पहुंचा था। जिसके बाद रात में पुलिस ने छापेमारी भी की थी। लेकिन दोनों उत्पाद एसआइ नहीं मिले थे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार