दूसरे दिन भी अपनों की तलाश में नदी तट पर बैठे रहे सैकड़ों ग्रामीण

गोपालगंज : सदर प्रखंड के मेहिदिया गांव के समीप गंडक नदी में नाव पलटने की घटना में लापता आठ लोगों की तलाश रविवार को लगातार दूसरे दिन जारी रही। इस बीच अपनों की तलाश में नदी तट पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण बैठे रहे। इस बीच एसडीआरएफ टीम के अलावा स्पेशल गोताखोरों की टीम पूरे दिन नदी में लापता लोगों की तलाश में लगी रही। लेकिन शाम ढलने तक किसी भी व्यक्ति का सुराग नहीं मिल सका। इस दौरान नदी के तट पर बैठे स्वजनों को को शाम में निराशा ही हाथ लगी। इस दौरान पूरे दिन जिला प्रशासन के कई वरीय अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे।

नदी में डूबे लोगों का सुराग नहीं मिलने पर भड़के ग्रामीण यह भी पढ़ें
जानकारी के अनुसार शनिवार को मेहंदिया गांव स्थित गंडक नदी के घाट पर खड़ी नाव पर 13 लोग सवार होकर नदी को पार कर खेती करने के लिए जा रहे थे। इसी बीच नाव अचानक पलट गई। नाव पलट जाने के बाद नाव पर सवार चार लोग सुरक्षित निकल गए थे। जबकि एक महिला की डूबने से मौत हो गई थी। वही नाव पर सवार अन्य आठ लोगों का कुछ भी पता नही चल सका। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय व डीएम अरशद अजीज के निर्देश के बाद रविवार को पटना से पहुंचे स्पेशल गोताखोरों की टीम के अलावा एसडीआरएफ की टीम भी पूरे दिन लापता लोगों की तलाश में भटकती रही। लेकिन रविवार की शाम होने तक किसी का कुछ पता नही चल सका था। इस दौरान नदी के किनारे दियारे के कोटवा, हीरापाकड़, नया टोला रजोखर व मेहंदिया गांव के सैकड़ों ग्रामीण सड़क के किनारे खड़े होकर लापता लोगों की राह देखते दिखे। इस दौरान मौके पर सीओ विजय कुमार सिंह, बीडीओ पंकज कुमार शक्तिधर, जादोपुर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार सहित कई अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे।
इनसेट
उषा देवी के शव को गंडक नदी के तट किया गया अंतिम संस्कार
गोपालगंज : नदी में डूबने से उषा देवी की मौत होने के बाद पोस्टमार्टम कराकर पुलिस ने शव को उनके स्वजनों को सौंप दिया। जिसके बाद रविवार को मृतका के शव का अंतिम संस्कार गंडक नदी के तट पर किया गया। उषा देवी के शव को कंधा देने में गांव के सैकड़ों लोग शामिल हुए। इस दौरान पुलिस कर्मी भी मौजूद रहे। बताया जाता है कि गंडक नदी में नाव पर सवार उषा देवी अपने बेटे सुनील कुमार को बचाने के चक्कर में खुद डूब गई। लेकिन उन्होंने अपने बेटे को नदी से बचा कर बाहर निकाल दिया।
इनसेट
मेहंदिया पहुंच सारण डीआईजी ने ली पूरी घटना की जानकारी
गोपालगंज : जादोपुर थाना क्षेत्र के मेहंदिया गांव स्थित गंडक नदी में नाव पलट जाने की सूचना के बाद रविवार को सारण डीआईजी विजय कुमार वर्मा मौके पर पहुंच गए। उन्होंने गांव में पहुंचकर स्थानीय लोगों से घटना के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान डीआईजी विजय कुमार वर्मा ने मृतका के परिजनों से बात कर नाव पर सवार होने व डूबने की घटना के बारे में पूछा। डीआईजी ने नाव दुर्घटना में बचकर निकले लोगों के परिवार के लोगों से मिलकर उनकी भी बातों को सुना। इस दौरान सारण डीआईजी ने कहा कि पुलिस इस पूरे मामले को अपने स्तर से जांच पड़ताल कर रही है। अगर इस हादसे में कही किसी भी भूमिका पाई जाती है तो कार्रवाई किया जाएगा।
इनसेट
रविवार की सुबह भी कई घरों में जले चुल्हे
गोपालगंज : गंडक नदी में नाव पलटने की सूचना के बाद दियारा इलाके के कोटवा, हीरापाकड़ तथा नया टोला गांव में मातमी सन्नाटा फैला रहा। गांव के लोग घटना के बाद से नदी के तट पर जमे हुए हैं। घटना के बाद से इन गांवों के कई घरों में रविवार को चुल्हा नहीं जला। पूरे गांव में शोक की लहर लगातार दूसरे दिन भी दिखी। कटघरवा गांव के मुखिया राजेश सहनी ने बताया कि दियारा में नाव पलट जाने की घटना में एक साथ कई लोगों के लापता होने की घटना के बाद पूरा इलाका मर्माहत है। ऐसे में इन गांवों के सैकड़ों घरों में शनिवार की शाम से खाना नहीं पक रहा है।
इनसेट
नाव पर सवार होकर नदी का चक्कर लगाते दिखे अधिकारी
गोपालगंज : गंडक नदी में नाव पलट जाने की घटना के बाद रविवार की सुबह दस बजे से अधिकारियों की वाहनों दियारे के तरफ रवाना होने लगी। अधिकारियों की टीम नदी के तट पर बैठकर गोताखोरों के द्वारा चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन को देखते रहे। इस दौरान एसडीपीओ नरेश पासवान व सीओ विजय कुमार सिंह एसडीआरफ की टीम के साथ नदी में कोसों दूर लापता लोगों की तलाश करते दिखें। अधिकारी एसडीआरफ की टीम के अधिकारी के साथ हर वैसी जगह पर टीम को अंदर जाकर तलाशी लेने का निर्देश दे रहे थे। जहां ज्यादा पानी व खाई थी।
इनसेट
नाव हादसे की हो उच्च स्तरीय जांच : राजद
गोपालगंज : जादोपुर थाना क्षेत्र के दियारे इलाके में नाव हादसे की घटना के बाद रिवार को राजद के प्रदेश महासचिव व पूर्व विधायक रेयाजुल हक राजू ने मेहंदीया गंडक नदी के तट पर पहुंच कर नदी के किनारे पहुंच कर गांव के लोगों से बात किया। साथ ही नाव हादसे का शिकार लोगों के परिजनों से बात भी किया। इस दौरान राजद के प्रदेश महासचिव रेयाजुल हक राजू ने कहा कि राज्य सरकार से इस पूरे मामले की जांच करा कर इस घटना के दोषियों पर कड़ी करवाई करने की मांग की। यह हादसा नही हत्या है। इस मौके पर राजद के प्रधान महासचिव इम्तेया•ा अली भुट्टो, नगर परिषद के चेयरमैन हरेन्द्र कुमार चौधरी, मुखिया शाह फैसल, अनिल प्रजापति, पिटू यादव, अर्जुन मांझी आदि मौजूद थे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार