पोखरहां फायरिग मामले में चार भाई गिरफ्तार

बक्सर : बगेन थाना के पोखरहां गांव में एक पक्ष के लोगों के अलावा पुलिस पर भी अंधाधुंध फायरिग करने के आरोप में पुलिस ने आरोपित चार भाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस मामले में पुलिस कैंप के प्रभारी अवधेश प्रसाद द्वारा थाने में घटना की नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि रविवार की शाम विवादित जमीन पर आरोपियों ने एक पक्ष के लोगों पर हमला कर फायरिग करने लगे।

इस घटना को देखकर वहां कैंप कर रही पुलिस ने रोकने का प्रयास किया। इसके बाद अभियुक्तों ने पुलिस को घेरकर हवाई फायरिग करने लगे। आरोपितों द्वारा की जा रही फायरिग से पुलिस भी मुश्किल में फंस गई। इसके बाद भी आरोपी अंधाधुंध फायरिग कर रहे थे। जिस कारण वहां भय एवं दहशत का माहौल कायम हो गया फायरिग और भगदड़ से पुलिस भी लाचार हो गई थी। इस मामले में एक पक्ष के विजय पांडे, अजय पांडे, उमा शंकर पांडे और विक्रमा पांडे के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चारों भाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए गांव की स्थिति नियंत्रण में होने का दावा किया रविवार को अंधाधुंध हुई फायरिग से गांव में अफरातफरी मच गई। लोग दरवाजे को बंद कर अपने घरों में दुबक गए। सूचना मिलने पर डुमरांव से एसडीपीओ केके सिंह दल-बल के साथ वहां पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। एक पखवारे से चल रहा था विवाद
रिमझिम फुहारों के बीच गर्मी ने दी दस्तक यह भी पढ़ें
लगभग एक पखवारा पहले 50 बीघे गेहूं के खेत में जहर डाल दिया गया था। इस मामले में एक पक्ष के प्रवीण कुमार पांडे द्वारा नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। गिरफ्तार आरोपी इस घटना के भी अभियुक्त है। गांव की विवादित जमीन पर विधि व्यवस्था कायम रखने के लिए कई माह से वहां एक अधिकारी के साथ पुलिस के 5 जवान कैंप कर रहे हैं। पुलिस की मौजूदगी में ही आरोपियों ने अंधाधुंध फायरिग की। घटना की सूचना पाकर डुमराव के एसडीपीओ के के सिंह वहां पहुंचे। इसके बाद ही स्थिति नियंत्रण में हुई पुलिस द्वारा छानबीन के दौरान खाली कारतूस तो बरामद हुआ है, लेकिन हथियार बरामद नहीं हो सका। पुलिस के तमाम दावों के बीच गांव में दोनों पक्षों के बीच बढ़ते विवाद से तनाव गहराता जा रहा है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार