धरना में शामिल हो विधायक ने दिया अपना समर्थन



जहानाबाद :शिक्षकों को वेतनमान देने को लेकर प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव सदन में आवाज उठाया है। राजद शिक्षकों को वेतनमान दिलाने के लिए लगातार सरकार पर दबाव बना रही है। उक्त बातें स्थानीय विधायक सूबेदार दास ने सोमवार को कारगिल चौक पर हड़ताली शिक्षकों के धरना में शामिल होकर कही।
उन्होंने कहा कि पूर्व उप-मुख्यमंत्री व प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में इस मुद्दे को सदन में स्थगन प्रस्ताव लाया जाएगा। समान काम के बदले समान वेतन एवं सेवाशर्त की मांग को लेकर माध्यमिक शिक्षक संघ एवं राज्य संघर्ष समन्वय समिति के तत्वावधान में सोमवार को धरना का आयोजन किया गया। धरना की अध्यक्षता बैजनाथ प्रसाद ने की जबकि संचालन अभय कुमार ने किया।

जिप अध्यक्ष आभा रानी ने शिक्षकों पर किए गए सभी दंडनात्मक कार्रवाई को अमान्य घोषित किया। उन्होंने शिक्षकों को आश्वस्त किया कि सरकार के दमनात्मक नीतियों का विरोध करेंगी। समाज को दिशा देने वाले शिक्षक कराह रहे हैं। सरकार अहंकारी हो गई है। माध्यमिक शिक्षकों पर कार्रवाई करने का अधिकार जिला परिषद को है। समान काम के बदले समान वेतन एवं सेवाशर्त शिक्षकों का संवैधानिक अधिकार है। सचिव विद्यानंद शर्मा ने कहा कि शिक्षकों पर एफआइआर और निलंबन करना कानूनी अपराध है। धरना को ममता कुमारी, संगीता सिन्हा, अमृता प्रितम, संजय कुमार, एडसो के सदस्य राजू कुमार, इंदू कुमारी ने संबोधित किया। वहीं सदर प्रखंड अवस्थित संसाधन केंद्र के अलावा सभी प्रखंड के बीआरसी में नियेाजित शिक्षकों ने 15वें दिन धरना दिया। रतनी फरीदपुर में धरना की अध्यक्षता संजय कुमार ने की। शिक्षकों ने सरकारी की तानाशाही और दमनकारी नीति की कड़ी निदा की। रविद्र धारी ने कहा कि सरकार को हमलोगों की मांग मानने पर मजबूर होना पड़ेगा। अंशु ने कहा कि जनता एवं शिक्षकों के बीच परस्पर विरोधी विचार रख रही है। इस मौके पर संजय कुमार, विभु कुमार, चंदन मिश्र, मो दानिश, अजय कुमार, विजय प्रसाद यादव, विजय कुमार, अवधेश कुमार, धनंजय कुमार अलबेला, हरिलाल प्रसाद, ज्योति कुमारी, अनु कुमारी सहित कई शिक्षक उपस्थित थे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार