किशोर न्यायालय में पेशी को आ रहे बाल कैदियों पर चाकू से हमला

गोपालगंज : शहर के ब्लाक परिसर में स्थित किशोर न्यायालय में पेशी के लिए छपरा बाल सुधार गृह से ट्रेन से गोपालगंज आ रहे बाल कैदियों पर सिवान के दुरौंधा रेलवे स्टेशन पर कुछ लोगों ने चाकू व लाठी डंडा से हमला कर दिया। इस हमले में दो बाल कैदी गंभीर रूप से घयल हो गए। घटना के बाद किशोर न्यायालय पहुंचने पर घायल दोनों बाल कैदियों को किशोर न्यायलय के प्रधान दंडाधिकारी राकेश कुमार तिवारी के आदेश पर सदर अस्पताल में इलाज कराया गया।

बताया जाता है कि छपरा बाल सुधार गृह से आधा दर्जन बाल कैदी ट्रेन पकड़ कर पेशी के लिए शहर के सदर ब्लाक परिसर में स्थित किशोर न्यायालय आ रहे थे। ट्रेन सिवान जिले के दुरौंधा स्टेशन पर रुकी ही थी कि कुछ लोग जिस बोगी में बाल कैदी बैठे थे, उसमें घुसे गए तथा चाकू व लाठी डंडा से बाल कैदियों पर हमला कर दिया। इस हमले में दो बाल कैदी गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जाता है कि बाल कैदियों पर हमला होते देख यात्रियों के विरोध करने पर हमलावर ट्रेन से उतर कर फरार हो गए। किसी तरफ बाल कैदियों के किशोर न्यायालय पहुंचने पर किशोर न्यायालय के प्रधान दंडाधिकारी राकेश कुमार तिवारी का इस घटना की जानकारी हुई। इनके आदेश पर हमले में घायल दो बाल कैदियों को सदर अस्पताल ले जाकर इलाज कराया गया। घायल बाल कैदियों का बयान दर्ज कर पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

इनसेट
वाहन उपलब्ध कराने को लिखा जा चुका है पत्र
गोपालगंज : छपरा स्थित बाल सुधार गृह से पेशी पर जिले के किशोर न्यायालय आने वाले बाल कैदियों की सुरक्षा को लेकर काफी समय से सवाल उठते रहे हैं। पेशी पर आने वाले बाल कैदियों को छपरा से ट्रेन से लाया जाता है। उनके साथ एक दो सिपाही ही रहते हैं। कई बार पेशी पर लाए जाते समय बाल कैदी फरार हो चुके हैं। बाल कैदियों के साथ मारपीट भी हो चुकी है। जिसे देखते हुए किशोर न्यायालय के प्रधान दंडाधिकारी राकेश कुमार तिवारी छपरा जिला प्रशासन को पेशी पर अपने वाले बाल कैदियों के लिए वाहन उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिख चुके हैं। लेकिन इसके बाद भी बाल कैदियों के लिए वाहन उपलब्ध नहीं कराया गया है। बाल कैदियों को ट्रेन से पेशी पर किशोर न्यायालय लाया और ले जाया जाता है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार