होली में असामाजिक तत्वों पर होगी निरोधात्मक कार्रवाई

फोटो-12

- संवेदनशील स्थलों पर पुलिस और दंडाधिकारी की पैनी नजर
- खैरियत रिपोर्ट समय से दें, गड़बड़ी करने पर हो त्वरित कार्रवाई
जहानाबाद : होली के मौके पर आपसी भाईचारा और सद्भाव में खलल डालने वालों पर प्रशासन की पैनी रहेगी। पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारी संवदेनशील स्थलों पर तैनात रहेंगे। प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी जिला नियंत्रण कक्ष को समय से खैरियत रिपोर्ट देते रहेंगे। यह निर्देश सोमवार को अनुमंडल कार्यालय में होली के मौके पर विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए आयोजित बैठक में दिया गया।
शराब भट्ठी ध्वस्त, 40 क्विंटल महुआ किया नष्ट यह भी पढ़ें
बैठक में सीओ, बीडीओ व थानाध्यक्ष मौजूद थे। एसडीओ ने निर्देश दिया असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखें। थानाध्यक्षों की जिम्मेदारी होगी कि अपने-अपने क्षेत्र के संवेदनशील इलाके में गश्ती करें। होलिका दहन एवं मटका फोड़ने वाले जगहों को सूची बना लें। असामाजिक तत्वों के खिलाफ धारा 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई का प्रस्ताव दें। समाज में अशांति पैदा करने वाले संदिग्ध लोगों से बांड भराया जाए ताकि गड़बड़ी होने पर उनके खिलाफ सुसंगत धारा में कार्रवाई की जा सके।
एसडीओ ने निर्देश दिया कि अप्रिय घटना की जानकारी मिले तत्काल वरीय अधिकारी को दें ताकि तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित किया जा सके। संवेदनशील जगह के कुछ प्रबुद्धजनों का मोबाइल नंबर पहले से ही एकत्रित कर लें। एसडीओ ने कहा कि जिले की सीमा क्षेत्र में भी गश्ती करने की जरुरत है। प्राय: ऐसा देखा जाता है कि असामाजिक तत्व के लोग अप्रिय घटना का अंजाम देकर दूसरे जिले में प्रवेश कर जाते हैं। अंजान लोगों को गहन तलाशी लें। संदेहास्पद लोगों पर पैनी नजर रखे।
नागरिकों से अपील किया कि गांवों में अनजान व्यक्तियों के बारे में पुलिस को सूचना दें। लोगों से रंगों के त्योहार सौहार्दपूर्ण वातावरण में बनाने का आग्रह करते हुए कहा कि एक दूसरे के धर्म का भी ख्याल रखें। इस मौके पर सदर बीडीओ देवेंद्र कुमार पासवान, सीओ संजय अंबष्ट के अलावा सभी प्रखंड के बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष मौजूद थे।
धरना में शामिल हो विधायक ने दिया अपना समर्थन यह भी पढ़ें
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार