पुलिस ने किया चार शातिर अपराधियों को गिरफ्तार

हाजीपुर : वैशाली पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर विभिन्न थाना क्षेत्रों से चार शातिर अपराधियों को हथियार के साथ दबोच लिया है। पुलिस पकड़े गए अपराधियों से गहन पूछताछ कर रही है, कई मामलों को खुलासा संभव है। पकड़े गए अपराधियों के पास से पुलिस ने तीन कट्टा, कारतूस, बाइक एवं गांजा बरामद किया है। पकड़े गए अपराधियों में से दो अपराधियों पर आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी गौरव मंगला ने बताया कि महुआ पुलिस को सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के फुलवरिया हसनपुर ओस्ती पंचायत भवन के पास कुछ अपराधकर्मी जुटे हुए है तथा किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने की फिराक में लगे हुए हैं। इस सूचना के बाद पुलिस की टीम उक्त स्थल पर छापामारी कर एक अपराधी को दबोच लिया जबके उसके कई अन्य साथी भाग निकलने में सफल रहे। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से पुलिस ने एक डबल बैरल कट्टा, दो कारतूस एवं 1160 ग्राम चरस बरामद किया। पकड़े गए अपराधी की पहचान महुआ थाना क्षेत्र के हसनपुर ओस्ती गांव निवासी शिवशंकर राय का पुत्र अजय कुमार राय के रुप में की गई है। एसपी ने बताया कि पकड़ा गया अपराधी काफी शातिर है तथा उस पर महुआ, सराय, पातेपुर, भगवानपुर एवं नगर थाना में कुल 9 मामले दर्ज है।
होली में विशेष अभियान चलाकर नौनिहालों को पिलाई जाएगी पोलियो रोधी दवा यह भी पढ़ें
वही महुआ थाना की पुलिस ने मंगरू चौक के निकट वाहन चेकिग के दौरान पुलिस को देख कर भाग रहे एक बाइक सवार युवक को खदेड़ कर पकड़ा। पकड़े गए युवक की पुलिस ने जब तलाशी ली तो उसके पास से एक कट्टा, एक कारतूस बरामद किया गया। पकड़े गए अपराधी की पहचान महुआ थाना क्षेत्र के महुआ बाजितपुर गांव निवासी शिवचंद्र राय के पुत्र राहुल कुमार है। पकड़े गए अपराधी पर पूर्व से भी महुआ थाना में प्राथमिकी दर्ज है।
जबकि सराय थाना की पुलिस ने सूरज चौक के निकट से एक युवक को उस समय पकड़ लिया जब उक्त युवक पुलिस की टीम को देखते ही भागने लगा। पुलिस टीम को उसके भागते देख शक हुआ उसके बाद उसे खदेड़ कर पकड़ लिया गया। पकड़े गए युवक के पास एक उजले रंग की झोला थी जिसकी तलाशी लेने पर पुलिस टीम को उस झोले में से 05 किलो गांजा मिला। पुलिस पकड़े गए युवक को थाना पर लाकर जब गहन पूछताछ की तो वह शातिर गांजा तस्कर निकला। पकड़े गए गांजा तस्कर पर महुआ, राजापाकर, गंगाब्रिज, सदर एवं नगर थाना में सात मामले पूर्व से दर्ज है। पकड़े गए गांजा तस्कर की पहचान गंगाब्रिज थाना क्षेत्र के सहदुल्लाहपुर गांव निवासी दशरथ साह के पुत्र विकास कुमार उर्फ लंगड़ा के रूप में की गई है।
लालगंज थाना की पुलिस ने गश्ती के दौरान आरोहन बैंक के निकट बाइक सवार दो युवकों को संदिग्ध अवस्था में घूमते देखा। पुलिस की टीम ने रुकने का इशारा किया तो वह बाइक घुमा कर भागने लगा। दोनों को भागते देख पुलिस ने पीछा किया तो एक मौका देखकर बाइक से कूदकर भाग निकला लेकिन दूसरे को बाइक समेत पकड़ लिया गया। पुलिस ने जब पकड़े गए युवक की तलाशी ली तो उसके पास से एक कट्टा तथा एक कारतूस बरामद किया। पकड़े गए युवक की पहचान एक अपराधी के रूप में की गई है। उक्त अपराधी लालगंज थाना क्षेत्र के चिमनापुर गांव निवासी सुरेश शर्मा का पुत्र सोनु कुमार बताया गया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार