होली में डीजे पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध, अश्लील गीत पर रोक

गोपालगंज : होली के दौरान डीजे पर पूरे जिले में पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। इस दौरान अश्लील गीत पर भी रोक लगाने का आदेश जारी किया गया है। पर्व के दौरान पूरे जिले में कड़ी चौकसी रखी जाएगी। ताकि कहीं भी किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हो सके। पर्व को देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर सभी पदाधिकारियों व चिकित्सकों की इस अवधि में छुट्टी नहीं मिलेगी। होली को लेकर हुए प्रशासनिक स्तर पर कई बिदुओं पर आदेश जारी किया गया है। जिलाधिकारी अरशद अजीज ने सभी थाना क्षेत्रों में शांति समिति की बैठक आयोजित कर शांति समिति का गठन कर लेने का आदेश जारी किया है। अलावा इसके पर्व के दौरान हुड़दंग करने वालों से सख्ती से निपटने का निर्देश दिया दिया गया है। साथ ही गोपालंज तथा हथुआ अनुमंडल के अनुमंडल पदाधिकारी को होली के दौरान अशांति फैलाने वाले लोगों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध दप्रसं की धारा 107 के तहत कार्रवाई करने का आदेश दिया गया। आदेश के अनुसार अग्निशमन विभाग को पर्व के दौरान हमेशा अलर्ट रहेंगे। शांति समिति की बैठक अनुमंडल व जिला स्तर पर भी आयोजित होगी। जिलाधिकारी ने पर्व के दौरान सभी अस्पतालों में एंबुलेंस के साथ पर्याप्त संख्या में चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मियों को तैनात रहने का आदेश भी दिया है। इसके साथ ही होलिका दहन के दिन से पूरे जिले में हर समय चौकसी बरतने को कहा गया है।

अब बाजारों में रंग बिखेर रहे अबीर व गुलाल यह भी पढ़ें
इनसेट
सभी मार्ग पर होगी सघन जांच
गोपालगंज : होली पर्व के दौरान शराब पीने वालों से लेकर इसके धंधे में शामिल लोगों की धर पकड़ के लिए पूरे जिले में सघन जांच अभियान चलाया जाएगा। इस बीच वाहनों की भी चेकिग की जाएगी। होली पर्व को लेकर एसपी मनोज कुमार तिवारी ने उत्पाद अधिनियम के वैसे अपराधी जो इसमें आदतन शामिल हैं, उन्हें चिन्हित करने की कार्रवाई शुरू करने का निर्देश जारी किया है।
इनसेट
चिन्हित स्थानों पर तैनात होंगे दंडाधिकारी
गोपालगंज : होली पर्व के दौरान चिन्हित किए गए स्थानों पर दंडाधिकारी तैनात किए जाएंगे। प्रत्येक दंडाधिकारी के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बल व पुलिस पदाधिकारी की भी तैनाती की जाएगी। पर्व को देखते हुए जिलाधिकारी ने संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त चौकसी बरतने का निर्देश जारी किया है। प्रशासनिक स्तर पर जिले में संवेदनशील इलाकों की सूची तैयार करने का कार्य पूर्ण कर लिया गया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार