दो झोपड़ियों में लगी आग, एक महिला झुलसी

सिवान । थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर में शुक्रवार की रात दो झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। वहीं एक महिला आग के चपेट में आकर झुलस गई। आग कैसे लगी यह स्पष्ट नहीं हो सका है। उस समय सभी सो रहे थे। कहा जा रहा है कि आग विद्युत तार से निकली चिगारी से लगी थी।

बताते हैं कि थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव में शुक्रवार की रात सभी सो रहे थे। इस दौरान शिवजी सिंह और रिकू देवी की झोपड़ी में आग लग गई। नींद खुलने पर दोनों परिवार के लोग शोर मचाने लगे। ग्रामीण एकत्रित हुए और आग बुझाने का प्रयास किया। इसी दौरान गैस सिलेंडर में आग लग गई और वह धमाके के साथ फट पड़ा। झोपड़ी में रखे आभूषण और सामान बचाने के प्रयास में रिकू देवी झुलस गई। उसे रेफर अस्पताल में इलाज कराया गया।
अपराधियों के निशाने पर हैं व्यवसायी यह भी पढ़ें
उधर काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग को काबू में किया गया, लेकिन दोनों झोपड़ी जल गई। आग लगने से आभूषण, कपड़े, भोजन सामग्री जलकर राख हो गई। मैरवा थाना और अंचलाधिकारी को इसकी सूचना दी गई। सीओ अरविद कुमार ने राजस्व कर्मी से इसकी जांच कराई।
इसके बाद उन्होंने पीड़ित परिवार को तीन हजार रुपये दिए। उन्होंने कहा कि होली बाद विभागीय प्रावधानों के मुताबिक आपदा प्रबंधन मद से सहायता राशि उपलब्ध कराई जाएगी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार