प्रतिभा सिंह बघैल के सुरों से सजेगी कोसी महोत्सव की महफिल

सहरसा। 21-22 मार्च को होनेवाले कोसी महोत्सव की सफलता के लिए सोमवार को समाहरणालय सभागार में अधिकारियों व सामाजिक कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक में आयोजन में राष्ट्रीय स्तर के कलाकारों के साथ- साथ स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी कौशल कुमार ने सभी लोगों को तन- मन से तैयारी में जुटने की अपील की। कोसी महोत्सव का उद्घाटन 21 मार्च को 4.30 बजे अपराह्न में पर्यटन मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि के द्वारा किया जाएगा।

उद्घाटन सत्र के बाद स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति पश्चात मुम्बई के गजल गायक कुमार सत्यम का गायन होगा। चूंकि कोसी महोत्सव के दूसरे दिन 22 मार्च को बिहार दिवस भी है इसलिए दिन में सहरसा स्टेडियम और आउटडोर स्टेडियम में स्कूली लड़कियों का खो-खो ,कबड्डी, कुश्ती, पेंटिग्स, लेखन और भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। जिला शिक्षा पदाधिकारी, खेल पदाधिकारी, सामान्य शाखा प्रभारी पदाधिकारी को आयोजन का दायित्व दिया गया। इसी दिन मुख्य मंच पर 12.30 बजे से पांच बजे संध्या तक विद्यालय कलाकारों एवं नवोदित कलाकारों का गीत-नृत्य कार्यक्रम होगा। पांच से सात बजे तक संध्या तक स्थानीय गायकों एवं प्रादेशिक कलाकारों का गायन वादन निर्धारित किया गया है। तत्पश्चात महोत्सव में बॉलीवुड की चर्चित फ़ल्मि पा‌र्श्व गायिका प्रतिभा सिंह बघेल धूम मचाएगी। उन्होंने Xह्नह्वश्रह्ल; बा•ार, मणिकर्णिका एवं हम्पी शर्मा की दुल्हनियां Xह्नह्वश्रह्ल; जैसी हिट फ़ल्मिों की गायिका हैं, जिन्होंने दर्जनों एलबम और विदेशों में सैकड़ों स्टेज शो कर अपनी पहचान बनायी है। स्वच्छता, सफाई का दायित्व कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद एवं कार्यपालक अभियंता,पीएचईडी को दिया गया।

कोसी महोत्सव में छपने वाली स्मारिका कोसी दर्पण के बारे में मुक्तेश्वर से जानकारी मांगी गयी। मौके पर अपर समाहर्ता धीरेन्द्र कुमार झा, उपविकास आयुक्त राजेश कुमार सिंह, प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा रविन्द्र कुमार दिवाकर, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी दिलीप देव, नजारत उपसमाहर्ता आदि मौजूद रहे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार