एसएसबी पर हमला करने वाले आरोपित को पुलिस ने पकड़ा

संवाद सूत्र,पौआखाली(किशनगंज): जियापोखर थानाक्षेत्र अंतर्गत सिघीमारी बीओपी कैंप में शनिवार को एसएसबी जवानों को तस्करों द्वारा घायल करने के मामले में एक आरोपित को सोमवार को जेल भेज दिया गया। इस आरोपी को रविवार को ही पुलिस ने हिरासत में लिया था। आरोपी का नाम संजय कुमार हरिजन पिता लवानु लाल हरिजन है। बताया जाता है कि जिन दो बाइक को पुलिस ने जब्त किया है , उसमें से एक बाइक उक्त आरोपी का ही है। जियापोखर थानाध्यक्ष शिवकुमार प्रसाद ने बताया कि अन्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है। साथ ही अज्ञात आरोपियों की भी पहचान में पुलिस जुटी हुई है। सुरक्षा एजेंसी से जुड़ा मामला होने के कारण मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस आरोपियों की धर पकड़ के लिए जुट गई है। इधर अन्य नामजद तस्करों की तलाश में पुलिस ने रविवार को कई जगह छापेमारी की लेकिन अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी नही हो पाई। अन्य आरोपी घटना के बाद से ही फरार बताए जा रहे हैं। खासकर अज्ञात आरोपियों की पहचान अब भी पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। हालांकि पुलिस पुराने रिकॉर्ड, घटनास्थल के आसपास के लोगों से पूछताछ के साथ ही अपने संवाद तंत्र सहित अन्य माध्यमों से आरोपियों की शिनाख्त में जुटी है।

ज्योतिरादित्य सिधिया के भाजपा में शामिल होने कार्यकर्ताओं में खुशी यह भी पढ़ें
थानाध्यक्ष ने बताया कि पहचान के आधार पर अन्य आरोपियों के नाम भी केस में जोड़े जा सकते हैं। दूसरी ओर घायल दोनों एसएसबी के जवान अभी तक सिलीगुड़ी के अस्पताल में इलाजरत हैं। तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए एसएसबी और पुलिस मिलकर अभियान चला रही है। थानाध्यक्ष शिव कुमार प्रसाद ने बताया कि पुलिस जांच के विभिन्न बिदुओं पर काम कर रही हैं। जल्द ही अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी होगी। वहीं अज्ञात तस्करों की भी पहचान की जा रही है। इस मामले में रविवार को ही एसएसबी के दिये आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई थी।
--------
क्या था मामला : शनिवार को भारत-नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर एसएसबी के 19वीं वाहिनी के सिघीमारी कैंप के समीप रात के करीब साढ़े आठ बजे तस्करी कर लाए जा रहे मवेशियों को जब्त करने गए एसएसबी गश्ती दल के जवानों पर तस्करों द्वारा हुए हमले में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। कैंप के जवान रात्रि गश्ती के दौरान नेपाल की ओर से तस्करी की नीयत से लाए जा रहे मवेशियों को रोका। इसी दौरान साथ आ रहे करीब पांच तस्कर जबरदस्ती एसएसबी से मवेशियों को छुड़ाने लगे। मवेशियों को छुड़ाने में नाकाम होते देख तस्करों के समूह इस बीच आग बबूला होकर एसएसबी जवानों से भिड़ गए। वहीं तस्करों ने इस बीच अपने 30 से 40 अन्य साथियों को भी घटनास्थल पर बुला लिया और सभी ने मिलकर लाठी, डंडे एवं रॉड से एसएसबी जवानों पर हमला कर दिया। जिससे दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। जबकि एक अन्य भी आंशिक रूप से घायल हो गया था।
होलिका दहन के बाद धूमधाम से खेली गई रंगों की होली यह भी पढ़ें
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार