सरकार के खिलाफ शिक्षकों ने की जमकर नारेबाजी

प्रखंड के हड़ताली शिक्षकों ने मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उनका पुतला दहन किया। प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों के सैकड़ों शिक्षक हुसैनगंज स्थित बीआरसी के समीप एकत्रित हुए। यहां से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा व शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव आरके महाजन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पुतला हाथों में लेकर जमकर            नारेबाजी की।
#img#शिक्षकों ने इन पर शिक्षकों की हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाया। कहा कि अपनी मांग को लेकर धरना पर है, लेकिन सरकार को इसकी जरा भी भी फिक्र नहीं है। सैकड़ों की संख्या में पुरुष व महिला शिक्षकों का समूह हाथों में बैनर व पुतला लिए बीआरसी के समीप से रैली निकाली। रैली हुसैनगंज चट्टी होते हुए प्रखंड मुख्यालय के समीप पहुंचकर समाप्त हो गई। यहां पर सभी शिक्षकों ने सामूहिक रूप से मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री व प्रधान सचिव का पुतला दहन किया। इसके बाद सभी शिक्षकों ने  शपथ ली कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो जाती तब तक उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। हुसैनगंज बीआरसी में 17 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल व धरना-प्रदर्शन शिक्षक कर रहे हैं। लगातार अपनी मांगों को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ बोल रहे थे। 
हड़ताली शिक्षकों ने बीआरसी के सामने पुतला दहन किया  बेमियादी हड़ताल पर डटे प्रखंड के नियोजित शिक्षकों ने सोमवार को शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के निर्देशानुसार प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन के सामने मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री व प्रधान सचिव का पुतला दहन सह होलिका जला आक्रोश व्यक्त किया। इस अवसर पर शिक्षकों ने अपनी मांगों के समर्थन में व सरकार के विरोध में नारे लगाए। नियोजित शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष मणीन्द्र कुमार ने सभी शिक्षकों से चट्टानी एकता के साथ डटे रहने का आह्वान किया। 

अन्य समाचार