डेलवा गांव में तालाब में नहाने के दौरान अधेड़ डूबा

प्रखंड के हरदिया पंचायत की डेलवा गांव में गुरुवार को तालाब में स्नान करने के दौरान गहरे पानी में डूबने से एक अधेड़ की मौत हो गई। मृतक सुरेश मांझी का शव चार घंटे की मशक्कत के बाद निकाला गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई है।

बताया जाता है कि तिलैया-कोडरमा रेल खंड निर्माण के लिए गांव के पास मिट्टी की कटाई की गई थी। इससे वहां बड़ा सा गड्ढा हो गया था। गड्ढे में जमा पानी का इस्तेमाल ग्रामीण स्नान करने व कपड़ा धोने में करते थे। गुरुवार की सुबह मृतक सुरेश की पत्नी मीना देवी अपनी पुत्री पिकी कुमारी के साथ उस तालाब के पास बर्तन धोने के लिए पहुंची थी। इसी दौरान सुरेश भी वहां पहुंचे और स्नान करने के लिए तालाब में चले गए। इस क्रम में वे गहरे पानी में डूब गए। डूबते देख पत्नी व बेटी ने शोर मचाना शुरू किया। तब आसपास रहे ग्रामीण पहुंचे, लेकिन बचा नहीं सके। तालाब करीब 70 फीट गड्ढा था ऐसे में कोई उसमें घुसने की हिम्मत नहीं जुटा रहे थे। बाद में रेलवे कंस्ट्रक्शन के साइट से जेसीबी मशीन को लाया गया और तालाब के चारों तरफ काटकर पानी निकालने की शुरुआत की गई। 4 घंटे बाद तालाब का पानी कम हुआ तब गांव के कुछ युवकों ने हिम्मत कर तालाब में प्रवेश किया और सुरेश को बाहर निकाला। तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।
दो पक्षों के बीच मारपीट व पथराव में एक घायल यह भी पढ़ें
---------------------
----------------------
नहीं पहुंच सकी पुलिस
होटल में तोड़फोड़ कर पहुंचाया नुकसान यह भी पढ़ें
- घटना की सूचना ग्रामीणों द्वारा स्थानीय प्रशासन को दी गई थी, लेकिन रजौली से डेलवा की दूरी करीब 120 किलोमीटर की है। इसी वजह से प्रशासन भी तत्काल उसे कोई मदद नहीं पहुंचा सकी। थानाध्यक्ष सुजय विद्यार्थी ने बताया कि मृतक के परिजनों और ग्रामीणों से बात हुई है। उन्हें रजौली थाने शव लाने के लिए कहा गया है। शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। इधर, एसडीओ रजौली चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि घटना की जानकारी स्वजन और ग्रामीण से ली गई है। पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सरकारी लाभ दिया जाएगा।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार