हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं हटा महरौली का अतिक्रमण

बक्सर : अनुमंडल के पैगंबरपुर पंचायत स्थित महरौली गांव में मुख्य सड़क का अतिक्रमण का विवाद एक बार फिर से डीएम के समक्ष पहुंच गया है। हाईकोर्ट के आदेश पर हाल ही में इस अतिक्रमण को प्रशासन द्वारा बल पूर्वक हटाया गया है। प्रशासन द्वारा चलाया गया अतिक्रमण रोधी अभियान ग्रामीणों को रास नहीं आ रहा है। गांव के परमहंस सिंह के नेतृत्व में गांव वालों ने हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन देकर डीएम से इस मामले की जांच कराने की मांग की है।

ग्रामीणों का कहना है कि हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण स्थल का मापी कराई गई थी। अंचल अमीन द्वारा अतिक्रमण के लिए जितना जमीन चिन्हित किया गया है, उससे कम ही दूरी पर अतिक्रमण अभियान चलाया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन द्वारा आधा अधूरा-अतिक्रमण हटाकर मुख्य अतिक्रमण अभी भी छोड़ दिया गया है, जो हाईकोर्ट के आदेश का खुल्लम खुल्ला उल्लंघन है। सिमरी सीओ और थानाध्यक्ष पर इस मामले में उदासीनता तथा टालमटोल का आरोप लगाते हुए गांव वालों ने डीएम से इस मामले की जांच कराने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर निर्धारित समय में प्रशासन द्वारा एक्शन नहीं लिया गया तो हाइकोर्ट में अवमानना वाद दायर किया जाएगा। इस अतिक्रमण के कारण पैगंबरपुर और खरहाटाड पंचायत ना सिर्फ आपस में संपर्क बल्कि पैगंबरपुर पंचायत के लोगों को अपने ही पंचायत मुख्यालय में जाने आने के लिए लंबी दूरी तय करनी पड़ती है।
प्रवासी श्रद्धालुओं से दिनभर राममय रहा बक्सर यह भी पढ़ें
--------------------
महारैली गांव में अतिक्रमण रोधी अभियान चलाकर अतिक्रमण हटा दिया गया है। ग्रामीणों द्वारा डीएम को दिए गए आवेदन और शिकायत की जानकारी मुझे नहीं है, अगर बड़े अधिकारियों से इस आलोक में आदेश मिलेगा तो फिर से कार्रवाई की जाएगी।
अमोद कुमार, अंचलाधिकारी, सिमरी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार