पुरानी परीक्षा के प्राप्तांक के आधार पर अगली कक्षा में प्रोमोट किए जाएंगे विद्यार्थी

बिहारशरीफ: कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने के सरकार के फैसले का प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने स्वागत किया है। इस संबंध में स्थानीय गुरुकुल विद्यापीठ के सभागार में प्राइवेट स्कूल संचालकों ने आपात बैठक की। जिसमें सर्वसम्मति से फैसला किया गया कि इस छुट्टी का असर अप्रैल माह में शुरू होने वाले शिक्षण सत्र पर नहीं पड़ने दिया जाएगा। जिन कक्षाओं की फाइनल परीक्षा मार्च माह में होनी थी, वे नहीं होगी। छात्र-छात्राओं को उनके त्रैमासिक व छह मासिक परीक्षाओं में हासिल प्राप्तांक के आधार पर अगली कक्षा के लिए प्रोमोट कर दिया जाएगा। ऐसे हालत में बच्चों को सुरक्षित व जागरूक रहना ज्यादा आवश्यक है। इस फैसले की जानकारी एसोसिएशन के संरक्षक आरपीएस स्कूल के निदेशक अरविद सिंह व अध्यक्ष नालंदा विद्या मंदिर के निदेशक आशीष रंजन ने संयुक्त रूप से दी।

सहारा इंडिया बैंक को ब्याज के साथ मैच्युरिटी राशि भुगतान का आदेश यह भी पढ़ें
........
सरकारी स्कूलों में 5वीं व 8वीं की परीक्षाएं स्थगित
...........
बिहारशरीफ। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर सभी सरकारी एवं निजी विद्यालयों में छुट्टी घोषित कर दी गयी है। इस वजह से सभी सरकारी एवं सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों में 16 से 19 मार्च तक होने वाली वर्ग पांच एवं आठ की वार्षिक परीक्षा तथा 26 से 30 मार्च तक होने वाला विद्यालय आधारित मूल्यांकन स्थगित कर दिया गया है। बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने इसका निर्देश जारी कर दिया है।

.............
आज से 31 तक बंद रहेंगे सभी सरकारी व निजी विद्यालय
...............
बिहारशरीफ : कोरोना वायरस से बचाव के उद्देश्य से जिले के तमाम सरकारी, निजी विद्यालयों, कॉलेजों, शिक्षण संस्थानों व कोचिग सेंटरों के अलावा सभी पार्क व सिनेमा घरों को 14 से 31 मार्च तक बंद करने का आदेश दिया गया है। इस अवधि में विद्यालयों में किसी प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा। डीईओ ने कहा कि सरकारी विद्यालयों के शिक्षक इस दौरान अपने-अपने विद्यालयों में मौजूद रहेंगे ताकि जरूरत पड़ने पर उनकी सेवा ली जा सके।
...............
सभी आंगनबाड़ी केन्द्र अगले आदेश तक बंद रखने के निर्देश, भोजन व टीएचआर बंटेंगे
..............
बिहारशरीफ : समेकित बाल विकास सेवा निदेशालय के सहायक निदेशक ने सभी प्रोग्राम पदाधिकारी औऱ बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को पत्र लिखकर अगले आदेश तक आंगनवाड़ी केंद्रों का संचालन स्थगित रखने का आदेश दिया है। पत्र में लिखा गया है कि आंगनवाड़ी केंद्र का संचालन 13 मार्च से अगले आदेश तक स्थगित रहेगा। परंतु इस अवधि में आंगनवाड़ी केंद्रों पर गर्म पका भोजन और टीएचआर का वितरण नियमानुसार जारी रखना है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार