खंडहर में तब्दील होने लगा अगवानपुर उप स्वास्थ्य केंद्र

सहरसा। आमलोगों को चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से अगवानपुर में बना उपस्वास्थ्य केंद्र वर्षों से ठप पड़ा है। बदहाल स्थिति में पड़े उप स्वास्थ्य केंद्र अब खंडहर में तब्दील होने लगा है। हालांकि विभागीय अधिकारी द्वारा इस केंद्र में एक एएनएम मुन्नी देवी के पदस्थापित होने का दावा किया जा रहा है। मगर भवन की स्थिति और स्थानीय लोगों के अनुसार यहां वर्षो से चिकित्सकीय कार्य ठप पड़ा है। इसके चलते यहां के लोगों को मामूली बीमारी होने पर सदर अस्पताल का ही रुख अख्तियार करना पड़ता है।

----------------
प्रखंड राजद की 51 सदस्यीय कमेटी गठित यह भी पढ़ें
केंद्र संचालन को लेकर
हो चुका है आंदोलन
-----------
अगवान के उप स्वास्थ्य केंद्र को नियमित संचालित करने की मांग को लेकर स्थानीय लोग पूर्व में भी कई बार आंदोलन कर चुके हैं। ग्रामीणों के आंदोलन के बाद जिला चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा उप स्वास्थ्य केंद्र परिसर में शिविर आयोजित कर रोगियों की जांच और दवा वितरण कर नियमित संचालन होने का भरोसा अधिकारियों ने ग्रामीणों को दिया था मगर शिविर हटते ही पूर्व की भांति चिकित्सकीय व्यवस्था पूर्णतया ठप हो गई। ग्रामीण रामू यादव, दिनेश ठाकुर एवं भीम भारती आदि ने बताया कि अधिकारी के आश्वासन बाद भी चिकित्सकीय सुविधा बहाल नहीं होना दुखद और चिता का विषय है। ग्रामीणों ने शीघ्र नियमित रूप से स्वास्थ्य केंद्र संचालन नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।
------
उपस्वास्थ्य केंद्र अगवानपुर में एक एएनएम मुन्नी देवी पदस्थापित है। जो नियमित केंद्र संचालित करती हैं। जर्जर भवन की मरम्मत कराने के लिए प्रयास जारी है।
उदयानंद पासवान , प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी , पीएचसी पंचगछिया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार