जयंती पर स्वतंत्रता सेनानी पं. महेंद्र मिश्र को किया नमन

फोटो 16 सीपीआर 3

संसू जलालपुर : पूर्वी धुन के जनक व महान स्वतंत्रता सेनानी पंडित महेंद्र मिश्र को जयंती के मौके पर सारणवासियों ने श्रद्धा से नमन किया। अपने घर में नोट छापकर अंग्रे•ाी हकूमत की अर्थव्यवस्था की चूल हिलाने वाले पंडितजी के कृत्यों को लोगों ने याद कर देश की आजादी में उनके योगदान पर प्रकाश डाला।
मांझी के विधायक सह पूर्व मंत्री विजय शंकर दुबे एवं स्मारक समिति के सदस्यों के साथ स्थानीय लोगों व संगीत साधकों ने जलालपुर स्थित पं महेंद्र मिश्र की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की। मुखिया संघ अध्यक्ष अशोक सिंह ने विधायक को सम्मानित किया। विधायक ने पंडितजी के पंचायत रामपुर नूरनगर के मुखिया लक्षण मांझी, विशुनपुरा के मुखिया रंजीत उर्फ बालाजी तथा स्मारक समिति के संयोजक कन्हैया प्रसाद सिंह तूफानी को शाल देकर सम्मानित किया। स्थानीय लोगों ने विधायक से कहा कि कि पिछले साल की जयंती लोकसभा चुनाव के दौरान प्रभावी आदर्श आचार संहिता के कारण रद कर दी गई थी, इस वर्ष की जयंती कोरोना की भेंट चढ़ गई। इसलिए अप्रैल माह में दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जाय । विधायक ने इसपर हामी भरी। दो दिवसीय कार्यक्रम के पहले दिन कवि सम्मेलन व आल्हा , सोरठा, विरहा और खासकर पूर्वी गीतों का गायन वादन तथा दूसरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा।
शहर में कोरोना वायरस पर चलाया गया जागरूकता अभियान यह भी पढ़ें
बाद में एडीएम अरुण कुमार, सीओ धनंजय कुमार और थानाध्यक्ष असदुल इस्लाम स्मारक स्थल पहुंचे और प्रतिमा पर माल्यार्पण किया । इस अवसर पर पंडित जी के पौत्र रामनाथ मिश्र, विवेकानंद तिवारी, ललनदेव तिवारी, भाकपा नेता नागेंद्र राय, राजेश राय, राजू रंजन, गुड्डु, मनोज मिश्र, राजेश कुमार मिश्र, लक्षण मांझी, रंजीत पासवान, मुखिया संघ अध्यक्ष अशोक सिह, प्रमोद सीग्रीवाल, उमेश तिवारी, गुड्डू चौधरी, शैलेंद्र सिंह आदि मौजूद थे। माल्यार्पण के बाद पं मिश्र के गांव मिश्रवलिया में रामजानकी संगीत विद्यालय में संगीताचार्य पं विनोद मिश्र ने संगीत का कार्यक्रम किया ।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार