कोरोना को ले नप की बैठक में उठा गंदगी का मामला



नगर परिषद सभागार में सोमवार को कोरोना से बचाव की तैयारी को ले हुई नप की सामान्य बैठक हुई। बैठक में उपस्थित विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रतिनिधि ने शहर की सफाई व्यवस्था की जानकारी ली। रोग से रोकथाम के लिए स्वच्छता पर ध्यान देने के अलावा अन्य सतर्कता बरतने के बारे में विस्तार से बताया। वार्ड प्रतिनिधियों से अपने-अपने क्षेत्र में इसका व्यापक प्रचार प्रसार करने का सुझाव दिया। बैठक में शहर में फैली गंदगी पर कई पार्षदों ने नाराजगी जताई। व्यवस्था से विक्षुब्ध पार्षदों में वार्ड 34 की पार्षद सुकांति देवी, वार्ड संख्या 30 की पार्षद गुलशन अफरोज समेत कई का कहना था कि पूरे शहर में फैली गंदगी के बीच शहरवासी कोराना के संक्रमण से कैसे बचे रहेंगे। सफाईकर्मियों की हड़ताल के दौरान वार्ड पार्षदों ने प्रत्येक वार्ड की सफाई के लिए पांच मजदूर उपलब्ध कराए जाने के मामले पर सवाल उठाया। कई पार्षदों ने कहा कि यह निर्णय सिर्फ कागज पर ही दिखा। बैठक के दौरान पार्षद व सशक्त स्थाई समिति के सदस्यों के बीच नोकझोंक से सदन का माहौल गर्म हो गया।
छापेमारी में अवैध लकड़ी जब्त यह भी पढ़ें
बैठक की अध्यक्षता कर रही मुख्य पार्षद कंचन देवी ने कहा कि पार्षदों के आक्रामक रुख से नाराज ईओ हिमानी कुमारी कुछ देर बाद बैठक से बाहर चली गईं। वहीं कई पार्षदों ने कोरोना को ले बुलाई गई बैठक में अन्य मुद्दों पर चर्चा करने पर भी विरोध जताया। बैठक में उप मुख्य पार्षद विजय महतो, सरदार बलबीर सिंह, राहुल राज, पूनम सिंह, सविता देवी, वीरेंद्र चौरसिया, संजय अग्रवाल समेत अन्य पार्षद उपस्थित थे।
इनसेट --
सफाईकर्मियों की हड़ताल समाप्त
जागरण संवाददाता,सासाराम:रोहतास। नगर परिषद के सफाईकर्मियों की हड़ताल सोमवार की देर शाम तक चली वार्ता के बाद समाप्त हो गई। ईओ हिमानी कुमारी ने बताया कि 17 मार्च से सफाईकर्मी काम पर लग जाएंगे। उन्होंने बताया कि सफाईकर्मी पिछले डेढ़ माह से हड़ताल पर थे। समझौता के तहत अस्थायी सफाईकर्मियों को अब प्रतिदिन 300 रुपया के बदले 375 रुपया मजदूरी का भुगतान किया जाएगा। वहीं हड़ताल अवधि का भी भुगतान करने पर सहमति बनी है। मार्च माह के वेतन के साथ हड़ताल अवधि के एक माह का वेतन भुगतान किया जाएगा। वहीं शेष 15 दिनों का वेतन अगले माह के वेतन के साथ भुगतान किया जाएगा। समझौता वार्ता के दौरान स्थायी सफाईकर्मियों के पीएएफ कटौती, वर्दी भत्ता समेत अन्य मांग को भी मान लिया गया है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार