चेकपोस्ट लगते ही राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों का परिचालन हुआ सामान्य



रोहतास। राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर जवाहर सेतु के समीप अवैध बालू लदे ट्रैक्टर और ओवरलोड वाहनों की धरपकड़ के लिए मंगलवार को चेकपोस्ट बनाया गया। जहां पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह द्वारा पुलिस बल की तैनाती कर दी गई। जिससे बालू माफिया में हड़कंप मच गया है।
बता दें कि अवैध बालू लदे ट्रैक्टरों के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर आए दिन जाम की समस्या हो रही थी। साथ ही अवैध बालू खनन से सरकार और ठेका लेने वाली एजेंसी आदित्य मल्टीकॉम कंपनी को हर रोज भारी राजस्व का नुकसान हो रहा था। जिस पर अंकुश लगाने के लिए जिलाधिकारी पंकज दीक्षित के आदेश के आलोक में खनन विभाग द्वारा चेकपोस्ट का निर्माण कर जिला पुलिस के हवाले कर दिया गया। वही चेक पोस्ट पर सैफ के जवानों को तैनात करने के बाद अवैध खनन में लगे बालू माफिया, ट्रैक्टर और ट्रक मालिक परेशान दिखने लगे हैं। चेकपोस्ट पर तैनाती के दौरान एसडीएम लाल ज्योतिनाथ शाहदेव, एएसपी संजय कुमार, एएसडीएम विवेकचंद्र पटेल, बीडीओ अरुण कुमार सिंह आदि मौजूद थे।

ता दें कि पूर्व में भी चेकपोस्ट का निर्माण किया गया था, जिसे बालू माफिया और पुलिस में हुए संघर्ष के बाद बंद कर दिया गया था। जिससे अवैध बालू, गिट्टी और ओवरलोड वाहनों को पार कराने वाले इंट्री माफिया की चांदी हो गई थी। सीसीटीवी के जरिए चेक पोस्ट के सभी गतिविधियों पर ध्यान रखी जाएगी, साथही संदिग्ध व्यक्ति, इंट्री और बालू माफिया को चिन्हित कर गिरफ्तार किया जाएगा।
लाल ज्योति नाथ शाहदेव
एसडीएम, डेहरी
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार