जेल प्रशासन ने एक हफ्ते तक बंदी से मुलाकात पर लगाई रोक

मधेपुरा। कोरोना के कहर सभी तरफ देखा जा रहा है। आम से लेकर खास सभी इससे सहमे हुए हैं। सड़कों, सरकारी कार्यालयों, बाजार से भीड़ गायब है। सरकारी कार्यालयों से लेकर आम जनजीवन भी बुरी तरह प्रभावित है। सब तरफ ऐहतियात बरती जा रही है। ऐहतियातन लोगों ने आना-जाना कम कर दिया है। सभी सरकारी विभाग भी अपने अपने स्तर से नियमों में ढील दे रहे हैं। ताकि भीड़ कम किया जा सके। न्यायालय से लेकर सरकारी कार्यालय तक अलर्ट मोड में है। कोरोना के कहर का असर न्यायिक कार्यों तक पर पड़ा है। न्यायालय में भीड़ कम करने के लिए तमाम तरह के उपाय किए जा रहे हैं। अर्जेंट कार्यों को छोड़कर सभी तरह के कार्य रोक दिया गए है। जमानत की सुनवाई ही फिलहाल कोर्ट में चल रही है। गवाही एवं पक्षकारों की उपस्थिति पर 31 मार्च ढील दी दी गई है। वहीं जेल प्रशासन ने एक हफ्ते के लिए कैदियों से उनके रिश्तेदार आदि के मिलने पर भी रोक लगा दी है। इस एक हफ्ते के दौरान कोई भी मुलाकाती जेल में बंद कैदी से मुलाकात नहीं कर पाएंगे। वहीं सरकारी कार्यालयों में भी भीड़ कम करने को सभी प्रयास किए गए हैं। कई सरकारी कार्यालयों में कर्मचारी को एक दिन छोड़कर एक दिन आने को कहा गया है। कर्मचारियों को दो समूह में बांटकर उन्हें अलग-अलग दिनों में आने को कहा गया है। वहीं बॉयोमेट्रिक हाजिरी भी बंद करा दी गई है।

फुलौत को हरा कड़ामा ने जीता खिताब यह भी पढ़ें
चारों तरफ पसरा सन्नाटा कोरोना वायरस को लेकर चारों तरफ सन्नाटा की स्थिति बनी हुई है। सड़क से लेकर मॉल व सरकारी कार्यालयों में भीड़-भाड़ की स्थिति नदारद है। रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन जैसे भीड़ भाड़ वाले जगहों पर भी पहले की अपेक्षा काफी कम आवाजाही हो रही है। सभी तरफ लोग सतर्कता बरत रहे हैं। भीड़-भाड़ वाले जगहों पर लोग जाने से बच रहे हैं। कोरोना के इस कहर से बाजार भी बेदम है। दुकानों से चहल-पहल गायब है। सभी व्यवसाय पर इसका सीधा असर देखा जा रहा है।
ऐहतियात बरतने की है आवश्यकता कोरोना को लेकर अभी सभी अलर्ट मोड में है। इसे लेकर डर व खौफ का माहौल भी बना हुआ है। लोग इसे लेकर बेहद डरे हुए भी है। जबकि कोरोना को लेकर यहां डरने से ज्यादा जरूरत सतर्कता बरतने की है। कोरोना से लड़ने में सबसे कारगर हथियार बचाव व जागरूकता ही है। सरकारी प्रयासों के अलावा लोगों को खुद भी इस वायरस से संक्रमण के कारणों को जानना जरूरी है। जिले में अब तक एक भी कोरोना पॉजिटिव का केस नहीं आया है। यद्यपि दो संदिग्ध मिले हैं जिन्हें यहां से डीएमसीएच के लिए रेफर किया गया है। इसे लेकर अभी लगातार कई हफ्तों तक सतर्कता बरतें जाने की जरूरत है। बाहर अन्य प्रदेशों अथवा विदेशों से यात्रा कर आने लोग कुछ दिनों में अपने घर आ सकते हैं।
---------------------------------------
न्यायालय में अर्जेंट कार्यों का ही निष्पादन किया जा रहा है। 31 मार्च तक गवाहों व पक्षकारों को उपस्थिति में ढील दी गई है। ताकि न्यायालय में भीड़ भाड़ कम हो। वहीं अधिवक्ताओं को भी इससे बचाव के उपाय बताकर सतर्कता बरतने को कहा गया है। -संजीव कुमार, सचिव,जिला अधिवक्ता संघ
--------------------------------------------
कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सतर्कता बरती जा रही है। बॉयोमेट्रिक हाजिरी पर रोक लगा दी गई है। सभी कार्यालयों में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। आमलोग घबराए नहीं। सतर्कता बरते। -रजनीश कुमार राय, जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार