स्वच्छता में लापरवाही पर नगर परिषद को घेरा

बक्सर: नगर के सोहनी पट्टी के रहने वाले सामाजिक कार्यकर्ता गणेश कुमार शर्मा द्वारा लोक शिकायत निवारण प्राधिकार में दायर परिवाद में नगर परिषद के द्वारा दिए गए जवाब को गलत बताते हुए जिला पदाधिकारी को पत्र लिखकर कार्यवाही की मांग की है।

अपने पत्र में उन्होंने बताया है कि, वार्ड संख्या 33 में साफ-सफाई तथा फागिग मशीन से छिड़काव एवं डोर टू डोर कचरा नहीं उठाए जाने की शिकायत उन्होंने की थी जिसको लेकर 16 मार्च को नगर परिषद के पदाधिकारियों को अपना जवाब देना था लेकिन, पदाधिकारियों द्वारा केवल कागजी तौर पर साफ-सफाई दिखाकर लोक शिकायत निवारण प्राधिकारी के समक्ष अपना जवाब अंकित कराया। जबकि धरातल पर स्थिति यह है कि, साफ-सफाई बिल्कुल ही नहीं हो रही। उन्होंने बताया कि, नालियां पहले की तरह ही बजबजा रही हैं और फॉगिग तो कभी हुई ही नहीं। गणेश का कहना है कि, सिर्फ साफ-सफाई ही नहीं बल्कि बिजली के खंभों पर लाइटों के अधिष्ठापन में भी गड़बड़ी की जा रही हैं। लाइटें नियम कायदों की अवहेलना करते हुए निजी मकानों पर भी अधिष्ठापित कर दी जा रही हैं। वहीं, निम्म गुणवत्ता होने के कारण वह जल्द ही खराब भी हो जा रही हैं।
ट्रेन से उतारा गया सर्दी-बुखार से पीड़ित मरीज यह भी पढ़ें
इस बाबत पूछे जाने पर नगर परिषद के प्रधान सहायक यशवंत सिंह ने बताया कि फॉगिग कराई गई थी हालांकि, नालियों की सफाई भी शीघ्र ही करा दी जाएगी।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार