थावे में कोरोना के प्रति जागरुकता को लेकर ने निकाली गई रैली

गोपालगंज : कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अब प्रशासन से साथ शिक्षण संस्थान भी कदम से कदम मिलाने लगे हैं। बुधवार को प्रखंड के क्रिसेंट मिशन स्कूल के शिक्षकों ने कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए रैली निकाली। थावे ओवरब्रिज के समीप से निकली इस रैली को सीओ गगेश झा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर अपने संबोधन में सीओ ने कहका कि कोरोना वायरस को लेकर किसी भी तरह के दहशत में आने की जरुरत नहीं है। केवल सावधानी बरतें। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस दुनिया के लिए चुनौती बना हुआ है। इससे बचने के लिए साफ सफाई पर ध्यान दें। बाहर से आने के बाद साबुन से अच्छी तरह हाथ धोकर ही घर के अंदर प्रवेश करें। स्कूल परिसर से निकली यह रैली थावे बाजार होते हुए थावे जंक्शन पहुंची। जहां यात्रियों के बीच कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए पंपलेट बांटा गया। थावे जंक्शन पर यात्रियों को जागरूक करने के बाद यह रैली चितु टोला, विदेशी टोला, रिखई टोला, जगमलवा, एकडेरवा, रामचंद्रपुर, फुलुगनी, लछवार, गवंदरी, विशम्भरपुर व धतीवना गांवो पहुंची। जहां पंपलेट का वितरण कर ग्रामीणों को कोरोना के प्रति जागरूक किया गया। रैली में स्कूल के निदेशक अशोक कुमार शर्मा, प्राचार्य एनके पांडेय, रामप्रवेश शर्मा, रामलोचन तिवारी, प्रमिला देवी, पिकी बरनवाल, जितेंद्र तिवारी, रंजीत साह, अशोक सिंह, शंभू सिंह, कुमकुम बानो, डेजी कुमारी, उदय तिवारी, काशीनाथ शर्मा सहित काफी संख्या में शिक्षक व लोग शामिल रहे। वहीं दूसरी तरफ कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सदस्यों ने जागरुकता अभियान चलाया। इस दौरान लोगों के बीच पंपलेट बांट कर कारोना से बचाव करने के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान लोगों को सेनेटाइजर या साबुन से हाथ धोने के प्रति विशेष रूप से ध्यान देने की अपील की गई। जागरुकता अभियान में सत्येंद्र प्रताप सिंह, अनिल, रोशन, सबीना परवीन, कृष्णा राम, महबूब आलम, संतोष कुमार यादव सहित काफी संख्या में लोग शामिल रहे।

एंटी रैबीज इंजेक्शन के लिए लोगों ने किया हंगामा यह भी पढ़ें
इनसेट
जीआरपी ने स्टेशनों व ट्रेनों में चलाया जागरुकता अभियान
थावे(गोपालगंज) : कोरोना के प्रति यात्रियों को जागरूक करने के अभियान में जीआरपी भी जुटी हुई हे। बुधवार को जीआरपी ने कोरोना के प्रति यात्रियों को जागरूक करने के लिए रेलवे स्टेशनों तथा ट्रेनों में जागरुकता अभियान चलाया। पंपलेट के माध्यम से ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों को कोरोना से बचाव के बारे में जानकारी दी गई। जीआरपी प्रभारी सतीश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि पांच एक जवांनों की तैनाती ट्रेन के साथ ही स्टेशनों पर की गई है। ये जवान ट्रेनों तथा स्टेशनों पर कारोना के प्रति यात्रियों को जागरूक कर रहे हैं। यात्रियों को बताया जा रहा है हाथ साफ रखें और गंदे हाथ मुंह पर नहीं घुमाएं। किसी व्यक्ति को तेज बुखार, खांसी, दर्द होता है तो वैसेसे व्यक्ति अपने नजदीक के अस्पताल में पहुंचकर जांच कराएं। स्टेशनों पर भी सभी यात्री को साफ सफाई एवं बचाव के उपाय बताए गए।
इनसेट
पंचदेवरी में भी चलाया गया जागरुकता अभियान
पंचदेवरी(गोपालगंज) : पंचदेवरी प्रखंड में भी कोराना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत बीडीओ डॉ. आनंद कुमार विभूति ने खालगांव, सिकटिया सहित प्रखंड क्षेत्र की अन्य पंचायतों के विभिन्न गांवों में जाकर ग्रामीणों के बीच साबुन तथा सैनिटाइजर का वितरण किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को कोरोना वायरस से बचने के लिए तमाम जानकारियां देते हुए साफ सफाई के प्रति विशेष ध्यान देने की अपील किया। जागरुकता अभियान में डॉ. दुर्गाचरण पांडेय, डॉ. आशुतोष पांडेय, प्रधानाध्यापक वीरेंद्र सिंह, सुमन पांडेय, विजय शुक्ल, डॉ. शाहनवाज खां, डॉ. संतोष यादव, डॉ. संजय गुप्ता, वीरेंद्र प्रसाद सहित काफी संख्या में लोग शामिल रहे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार