नियमित शिक्षक के स्थानांतरण पर भड़का शिक्षक संघ

बेगूसराय। प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा अपनी सीमा क्षेत्र से बाहर जाते हुए एक नियमित शिक्षक के स्थानांतरण किए जाने का मुद्दा अब तूल पकड़ने लगा है। इस मुद्दे को लेकर जिला प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन देकर आपत्ति दर्ज कराते हुए इस मामले पर संज्ञान लेने का अनुरोध किया है। यह मामला तेघड़ा प्रखंड के उत्क्रमित उर्दू मध्य विद्यालय फुलवरियागंज के प्रधानाध्यापक चंद्र कुमार से जुड़ा हुआ है।

संघ के जिला प्रधान सचिव उमेश प्रसाद सिंह ने डीईओ दिए अपने आवेदन में बताया है कि 26 जनवरी 2020 को गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान एक शिक्षक पुत्री द्वारा सीएए कानून के विरोध में कविता पाठ किया गया था। इस मामले को लेकर कुछ लोग स्कूल में घुस आए और एचएम के साथ बदसलूकी की थी। इस घटना पर प्रखंड विकास पदाधिकारी तेघड़ा द्वारा उन्हें 29 जनवरी को उत्क्रमित मध्य विद्यालय वाजितपुर पढ़ाई के प्रधानाध्यापक के पद पर स्थानांतरित कर दिया गया। जबकि इस संदर्भ में 28 जनवरी को ग्रामीणों की बैठक में स्कूल में घटित घटना पर खेद प्रकट करते हुए भविष्य में इस प्रकार की घटनाएं नहीं हो इस के लिए ग्रामीण स्तर से पहल की गई। इस संदर्भ में ग्रामीणों द्वारा हस्ताक्षरित आवेदन डीईओ एवं बीडीओ को भी सौंपा गया। दस फरवरी को दिए गए इस आवेदन पर अब तक सुनवाई नहीं हुई है, जिससे शिक्षक संघ आहत है तथा डीईओ से अनुरोध करता है कि इस मामले में संज्ञान लेते हुए नियम के विरुद्ध किए गए इस स्थानांतरण को स्थगित किया जाए। कहते हैं डीईओ
भूमि विवाद में घर से बदमाशों ने अगवा कर मारी गोली, जख्मी यह भी पढ़ें
जिला शिक्षा पदाधिकारी देवेंद्र कुमार झा ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। जांच कराई जा रही है। सही समय पर सही निर्णय लिए जाएंगे। तत्काल एचएम जहां हैं वहीं कार्य करते रहेंगे।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार