कार्यालयों में हाथ की सफाई की व्यवस्था नहीं

मधुबनी। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप पर रोकथाम को लेकर विविध स्तरों पर सतर्कता बरते जाने के बावजूद कई स्तरों पर लापरवाही बरते जाने की बात भी सामने आ रही है। एसडीओ शंकर शरण ओमी द्वारा कमला नदी के तट पर आयोजित श्री सीताराम नाम महायज्ञ को तत्काल स्थगित किए जाने के आदेश के बावजूद इसका आयोजन किया जा रहा है। 17 मार्च को एसडीओ द्वारा दिए गए पत्र में सीओ एवं जयनगर थानाध्यक्ष को महायज्ञ के आयोजनकर्ता से बात कर आगामी 31 मार्च तक महायज्ञ को स्थगित कराने के निर्देश का अब तक अनुपालन नहीं किया गया है। हालांकि, महायज्ञ के अवसर पर मेला समेत अन्य गतिविधियों को प्रशासन से वार्ता कर स्थगित कर दिया गया है।

दुबई से लौटे युवक की पर्ची पर आइसोलेशन में रखने को कहा, मगर नहीं मिला रिस्पांस यह भी पढ़ें
वहीं कोरोना से बचाव को लेकर हाथ को साबुन से दिन में कई बार साफ करने की नसीहत दी जा रही है। एसडीओ कार्यालय में हाथ साफ करने की व्यवस्था की जा चुकी है। मगर, अन्य कार्यालयों में आने वाले कर्मियों और आगंतुकों के साबुन से हाथ धोने की व्यवस्था अब तक नहीं की जा सकी है। अनुमंडल मुख्यालय के कई बड़े व्यावसायिक प्रतिष्ठानों जहां एक दर्जन से अधिक कर्मी काम करते हैं। जहां ग्राहकों की भारी भीड़ जुटती है। वहां भी हाथ साफ करने की व्यवस्था नहीं की जा सकी है। शहर के कई थोक कपड़ा व्यवसायी, जहां दो दर्जन से अधिक कर्मी काम करते हैं, वहां भी कोरोना वायरस से बचने के लिए कोई उपाय नहीं किए गए हैं। अनुमंडल मुख्यालय के तीन मॉल में भी हाथ साफ करने की व्यवस्था नहीं की गई है। विभिन्न निजी क्लीनिक में इलाज कराने आ रहे मरीजों के लिए भी संचालकों द्वारा हाथ साफ करने की व्यवस्था नहीं की गई है। खुले रहे मॉल : अनुमंडल मुख्यालय के पटना गद्दी चैक स्थित सिटी लाइफ मॉल, शिवम टॉकिज के समीप अवस्थित मॉल एवं भेलवा चौक स्थित मॉल शुक्रवार को खुले रहे। जबकि सरकार द्वारा 31 मार्च तक मॉल को बंद करने का फरमान जारी किया जा चुका है। एसडीओ शंकर शरण ओमी ने इस बाबत पूछे जाने पर कहा कि जिला मुख्यालय से सूचना प्राप्त होते ही मॉल को बंद कराने का नोटिस दिया जाएगा।
यूनियन टोला में दिया जा रहा धरना:
अनुमंडल मुख्यालय के यूनियन टोला में अनुमंडल प्रशासन के अनुमति के बिना ही सीएए के खिलाफ विगत सोलह मार्च से अपरान्ह दो बजे से पांच बजे तक धरना कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। धरना कार्यक्रम में दर्जनों महिलाये और बच्चे शामिल हो रहे है। एसडीओ शंकर शरण ओमी ने बताया कि धरना कार्यक्रम करने की अनुमति प्रदान नहीं की गई है।
लंबित कांडों का तेजी से करें निष्पादन : एसपी यह भी पढ़ें
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार