कोरोना के मिले नौ संदिग्ध मरीज, छह पाए गए निगेटिव

सहरसा। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर पूरे देश में अभियान चलाया जा रहा है। सर्तकता बरते जाने को लेकर पूरा महकमा लोगों को जागरूक करने में जुटा हुआ है। आठ संदिग्ध मरीज की पहचान होने के बाद जांच के लिए भागलपुर भेजा गया। जिनमें से एक महिला और पुरुष का रिपोर्ट नहीं आया है। जबकि छह संदिग्ध का रिपोर्ट निगेटिव आया है।

जिला स्वास्थ्य समिति के प्रणव कुमार ने बताया कि रविवार को एक संदिग्ध मरीज सिमरीबख्तियारपुर से आया था जिसे जांच के लिए भागलपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। इससे पहले सात संदिग्ध को जांच के लिए भागलपुर भेजा गया था जिसमें से छह का रिपोर्ट निगेटिव आया है। एक महिला की रिपोर्ट अभी नहीं आयी है। उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती रखा गया है। उन्होंने बताया कि रविवार को रेलवे स्टेशन पर गरीब रथ आने के बाद यात्रियों की स्क्रीनिग की गई। स्क्रीनिग में एक भी लोग संदिग्ध नहीं मिले। बताया कि न्यायालय परिसर में भी नियमित रूप से जांच कराई जा रही है। ताकि किसी तरह के संदिग्ध मरीज मिलने पर उसे जांच के लिए भागलपुर भेजा जा सके।
बाबा के मंदिर में नहीं पहुंचे श्रद्धालु यह भी पढ़ें
दूसरी ओर कोरोना वायरस को लेकर लोगों में भय का माहौल बनता जा रहा है। बिहार में केस मिलने के बाद लोगों की परेशानी बढ़ गई है। हालांकि सिविल सर्जन डॉ. ललन प्रसाद सिंह कहते हैं कि जो भी संदिग्ध मरीज आ रहे हैं उसकी जांच करवाई जा रही है। अबतक किसी का रिपोर्ट पॉजीटिव नहीं आया है। उन्होंने कहा कि लोग इससे डरे नहीं बल्कि सतर्करहे। सिर्फ बचाव के तरीके को अपनाने की जरूरत है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार