जिले के सरकारी अस्पतालों में अगले आदेश तक बंद रहेंगे ओपीडी

कैमूर। कोरोना वायरस से बचाव के लिए शनिवार की शाम सीएम ने वीसी से डीएम व एसपी से जिले की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की। इसके बाद सीएम ने कई निर्देश दिए। जिसमें जिले के भभुआ में बाबू जगजीवन राम बालिका छात्रावास व मोहनियां में बाबू जगजीवन राम छात्रावास को आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। साथ ही दोनों आइसोलेशन वार्ड में संभावित मरीजों के लिए सुसज्जित बेड की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी जिला कल्याण पदाधिकारी को दी गई। इसके लिए सीएस से समन्वय स्थापित करने की बात कही गई। जिले में सभी आरटीपीएस लोक शिकायत अधिकार अधिनियम एवं जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्रों के सभी काउंटर बंद रहेंगे। जिला अवर निबंधन कार्यालय भभुआ एवं अवर निबंधन कार्यालय मोहनियां को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया। जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में ओपीडी को अगले आदेश तक बंद रखने का निर्देश दिया गया। केवल आपातकालीन सेवा चालू रखने की बात कही गई। किसी व्यक्ति द्वारा कोई चिकित्सकीय आवश्यकता महसूस किए जाने की स्थिति में दूरभाष संख्या 104 पर संपर्क करने पर उसके घर पर चिकित्सकों की टीम की सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं उप स्वास्थ्य केंद्रों के चिकित्सक एवं कर्मी अपने-अपने कर्तव्य स्थल पर बने रहेंगे। इसका अनुपालन सीएस द्वारा कराए जाने की बात कही। नगर परिषद भभुआ व नगर पंचायत मोहनियां क्षेत्र अंतर्गत सभी मुख्य सड़कों, चौक-चौराहों तथा सार्वजनिक स्थलों पर साबुन से हाथ धोने की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया गया।

साइबर अपराधियों ने खाते से उड़ाए एक लाख रुपये यह भी पढ़ें
धार्मिक स्थलों पर न करें भीड़ -
वीसी में सीएम ने जिले के सभी धार्मिक स्थलों में अधिक भीड़ नहीं हो इसके लिए एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के बीच कम से कम एक मीटर की दूरी कायम रखने के लिए अपेक्षित कार्रवाई एसडीएम भभुआ व मोहनियां तथा एसडीपीओ भभुआ व मोहनियां को करने की जिम्मेदारी दी गई। इनका सहयोग बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष को भी निर्देश दिया गया। इसके अलावा मंडलकारा भभुआ में लाए जाने वाले किसी नए बंदी को प्रवेश से पूर्व उनकी जांच कराने की जिम्मेदारी कारा अधीक्षक को दी गई।
बंद की गई सभी चाय-पान की दुकानें -
वीसी में यह भी निर्देश दिया गया कि जिले में स्थित मैरेज हॉल, रेस्तरां, ढ़ाबा, मॉल, चाय-पान की दुकानों को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। इसका अनुपालन कराने की जिम्मेदारी एसडीएम व एसडीपीओ भभुआ तथा मोहनियां, कार्यपालक पदाधिकारी नप भभुआ व नपं मोहनियां, प्रखंड विकास पदाधिकारी, सीओ, थानाध्यक्ष को दी गई है।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार