जहानबाद-अरवल में लॉकडाउन का कड़ाई से कराया गया पालन

जहानाबाद : कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षा के लिए लॉक डाउन जहानाबाद और अरवल जिला प्रशासन ने कड़ाई से अनुपालन कराया। जनता क‌र्फ्यू के दूसरे दिन सोमवार की सुबह बाजार और चौक-चौराहे पर लोगों की भीड़ जमा होने लगी। किराना और दवा दुकानों पर लोग जमा होकर खरीदारी करने पहुंच गए थे।

प्रशासनिक स्तर पर सुबह पांच बजे से लेकर नौ बजे तक सब्जी, दूध तथा किराना सामान सहित जरूरत की अन्य सामग्री के लिए छूट दिया था लेकिन इसका दुरूपयोग देखकर कड़ाई कर दी गई। ऑटो के साथ सवारी गाड़ियों पर क्षमता से अधिक लोग यात्रा करते दिखने लगे। बड़े वाहनों का परिचालन नहीं हो रहा था।
शहर में घूमकर डीएम-एसपी ने बंद कराई दुकानें यह भी पढ़ें
शहर में भीड़ प्रबंधन के लिए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार के नेतृत्व में लाउडस्पीकर से अपील किया गया। जब कोई असर नहीं पड़ा तो प्रशासन ने कड़ाई कर दी। अरवल मोड़ पर अपर समाहर्ता अरविद मंडल, एसडीओ निवेदिता कुमारी, अपर पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार, एसडीपीओ प्रभात भूषण श्रीवास्तव, बीडीओ देवेंद्र कुमार पासवान तथा अंचलाधिकारी संजय कुमार अंवष्ट पहुंचे। सड़क पर बेवजह घूमने वालों में भय का माहौल कायम हुआ। बाइक सवार लोगों के हेलमेट तथा कागजात की भी जांच शुरू होते लोग किनारे होने लगे।
--------------
इनसेट के लिए :--
दुर्घटना में युवक की मौत यह भी पढ़ें
फोटो-34,35
अरवल : जिले में कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन का असर दोपहर बाद दिखा। जिला मुख्यालय में सुबह भारी वाहन तो नहीं लेकिन निजी और छोटी गाड़ियां दौड़ती दिखी। शहर से गुजरने वाले एनएच-110 तथा 139 पर गाड़ियों की भीड़ रहती थी। प्राय: ही जाम की समस्या गाड़ियों की भीड़ के कारण कायम हो जाती थी। लेकिन लॉकडाउन के कारण गाड़ियां नहीं के बराबर चल रही है। आम लोग भी अपने घरों से बहुत ही जरूरत पड़ने पर निकल रहे थे। दवा दुकानें, सब्जी मंडी की कुछ दुकानें समेत राशन की दुकानें ही खुली हुई है। अन्य सभी दुकानें बंद रहने के कारण बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ है। सरकारी व निजी प्रतिष्ठान भी बंद हैं। हालांकि इस सन्नाटे के बीच घरों में बंद बच्चे बाहर निकलने की जिद जरूर कर रहे हैं लेकिन अभिभावक उनलोगों को तरह-तरह के खेलों में घर के अंदर उलझाकर रखने की कोशिश कर रहे हैं।
--------------
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार