दिल्ली में भी कर्फ्यू का ऐलान, केजरीवाल ने कहा-इस वक्त 23 संक्रमित

कोरोनावायरस के चलते अब राजधानी दिल्ली में भी कर्फ्यू लगाने का ऐलान हो गया है. दिल्ली में अबतक 30 केस आ चुके हैं, इसमें 1 की मौत हुई है वहीं 6 लोग ठीक हो चुके हैं. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में पिछले 40 घंटों में कोई नया केस नहीं आया है लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि ढिलाई बरती जाए.

देश और दिल्ली वालों के धैर्य की वजह से हम धीरे धीरे ही सही मगर कोरोना को रोकने की ओर बढ़ रहे हैं।ये संयम बनाए रखना है और पूरे देश को एक लंबी लड़ाई को जीतना है। इसीलिए केजरीवाल सरकार ने लिए हैं कुछ और फैसले -#DelhiFightsCorona pic.twitter.com/Ne4dqxeUUL
इससे पहले दिल्ली पुलिस की तरफ से बाहर निकलने के लिए कर्फ्यू पास लेने की बात कही गई थी. इसके बाद से ही कहा जा रहा था कि दिल्ली में जल्द कर्फ्यू का ऐलान हो सकता है.
दिल्ली में जनता कर्फ्यू के ठीक बाद लॉकडाउन की घोषणा हुई थी. लेकिन सुबह से ही लोगों ने घरों से निकलना शुरू कर दिया. जिसके बाद पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी. पुलिस और लोगों के बीच कई जगह झड़प भी हुई. इसीलिए अब दिल्ली में कर्फ्यू लगा दिया गया है.
दिल्ली पुलिस की तरफ से बताया गया है कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया गया वहीं कुछ लोग गिरफ्तार भी किए गए हैं. पुलिस के मुताबिक कुल 77 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं 674 लोगों को हिरासत में लिया गया. वाहनों की बात करें तो कुल 66 वाहनों को सीज कर दिया गया है. ये आंकड़ा अभी सिर्फ वेस्ट दिल्ली से आया है. पूरी दिल्ली में पुलिस ने ऐसे ही एक्शन लिए हैं.
देश में कोरोनावायरस से अब तक 10 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, मामलों की संख्या का आंकड़ा 500 छूने वाला है. सरकार सभी से घरों में रहले की अपील कर रही है. पीएम नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर देश के लोगों को रात 8 बजे संबोधित करेंगे. देश में बढ़ते कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए पीएम एक बार फिर देश की जनता से बात करेंगे. अधिकतर राज्य लॉकडाउन के अंदर हैं. आज पश्चिम बंगाल और गोवा में भी मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन का आदेश दे दिया. वहीं हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

अन्य समाचार