डेल स्टेन को दक्षिण अफ्रीका की सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में नहीं मिली जगह

नई दिल्ली, 24 मार्च (हि.स.)। दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन को 2020-21 सीजन की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है, जबकि युवा तेज गेंदबाज ब्यूरॉन हेंड्रिक्स को पहली बार इस लिस्ट में जगह दी गई है।

36 वर्षीय स्टेन लगातार चोटों से जूझ रहे थे और उन्होंने फरवरी में इनसे उभरकर वापसी भी की थी। स्टेन को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में खेलने की भी उम्मीद थी। मगर अब उन्हें क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने सालाना कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में नहीं रखा है।
बोर्ड ने ब्यूरॉन हेंड्रिक्स के अलावा ड्वेन प्रेटोरियस, रासी वान डर डूसें और एनरिक नॉर्टजे को भी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल किया है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के मुख्य कार्यकारी, जैक्स फॉल ने कहा, 'हमने 16 पुरुष और 14 महिला खिलाडियों को इस सूची में रखा है, जो हमारे हिसाब से सभी प्रारूपों के हिसाब से सही लगते हैं।'
उन्होंने बताया, 'हमने 17 पुरुष खिलाड़ियों के अनुबंध अभी बाकी रखे हैं और खिलाड़ी इसमें जगह बना सकते हैं।' टी20 विश्व कप, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, भारत और वेस्ट इंडीज दौरे के लिए पुरुष अनुबंध किया गया है। महिलाओं में नदेन डी क्लार्क और सिनोला जफ्टा के अनुबंधों को अपग्रेड किया गया है।
हिन्दुस्थान समाचार/दीपेश/मोनिका

अन्य समाचार