लॉकडाउन तोड़ने पर सात प्राथमिकी, 10 गिरफ्तार व 6.41 लाख वसूले जुर्माना

गया । कोरोना वायरस को हराने के लिए लॉकडाउन जारी है। एडवाइजरी को नजरअंदाज कर मंगलवार को सड़कों पर वाहन दौड़ाने वालों पर पुलिस ने कार्रवाई की। सात व्यक्तियों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। साथ ही 10 लोगों को कानून के उल्लंघन करने पर गिरफ्तार किया गया है। वाहन चालकों से छह लाख 41 हजार 700 रुपये जुर्माना वसूला गया। सात वाहनों को भी जब्त किया गया है।

वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा ने बताया कि शहरी क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान सबसे अधिक एक लाख 87 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। एक कार को जब्त किया गया है। इसी तरह विधि व्यवस्था में 59 हजार 700 रुपये जुर्माना, शेरघाटी में चार पर प्राथमिकी, 09 की गिरफ्तारी और एक लाख 10 हजार 500, इमामगंज में 15 हजार 500 जुर्माना, बोधगया में 73 हजार, वजीरगंज में 62 हजार, नीमचक बथानी में 24 हजार, टिकारी में दो प्राथमिकी, 14 हजार जुर्माना एवं चार बाइक जब्त एवं यातायात पुलिस ने 96 हजार रुपये जुर्माना लगाया गया है।
एसएसपी ने कहा कि जिले के हर व्यक्ति को लॉकडाउन का पालन करना है। किसी भी हाल में अपने घरों से बाहर नहीं निकलें। हर स्तर, चौक-चौराहा व पुलिस चौकी के पास व्यापक वाहन जांच अभियान चलाया गया है। अगर जुर्माना और कानूनी कार्रवाई से बचना है तो लोग अपने-अपने घरों में रहें। अति आवश्यक होने पर जरूरी कागजात के साथ ही बाहर निकलें। बिना कारण के घरों से बाहर नहीं निकलें। अन्यथा, उन्हें हिरासत में लिया जाएगा।

अन्य समाचार