ब्रैड हॉग ने दी मजेदार वजह, बताया क्यों बाबर आजम हैं स्टीव स्मिथ से बेहतर

मौजदा समय में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में बाबर आजम और स्टीव स्मिथ दोनों का नाम शुमार किया जाता है। स्टीव स्मिथ को ज्यादातर दिग्गज क्रिकेटर बाबर आजम से बेहतर बल्लेबाज मानते हैं, लेकिन पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हॉग की नजर में बाबर आजम बेहतर हैं और उन्होंने इसकी एक मजेदार वजह भी बताई है। टेस्ट क्रिकेट में स्मिथ ने खूब नाम कमाया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि उन्होंने वनडे इंटरनेशनल या टी20 इंटरनेशनल में कमतर प्रदर्शन किया है। 2018 में स्मिथ को बॉल टेम्परिंग का दोषी पाया गया था और इसकी वजह से उन्होंने एक साल का बैन भी झेला था, लेकिन इस बैन का असर उनकी बल्लेबाजी पर नहीं पड़ा और उन्होंने शानदार तरीके से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की।

स्मिथ ने 2019 विश्व कप के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की और इसके बाद खेली गई एशेज सीरीज में वो टॉप स्कोरर भी रहे। इस दौरान उनके सिर में जोफ्रा आर्चर की बाउंसर गेंद भी लगी थी, जिसके चलते वो एक टेस्ट नहीं खेल पाए थे।
पीसीबी पर कनेरिया ने लगाया आरोप- मुझे हिंदू होने पर गर्व, इसलिए मेरी मदद नहीं कर रहा है बोर्ड
उन्होंने वापसी टेस्ट में डबल सेंचुरी भी ठोकी थी। मौजूदा समय में स्मिथ टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज भी हैं। पिछले कुछ सालों में बाबर आजम ने भी टेस्ट क्रिकेट में अपना काफी अच्छा नाम बना लिया है और रैंकिंग में भी मजबूत हुए हैं। बाबर आजम मौजूदा समय में पाकिस्तान के बेस्ट बल्लेबाज भी हैं। इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में नंबर-1 बल्लेबाज भी हैं। टी20 फॉर्मैट में वो सरफराज अहमद को हटाकर कप्तान भी बन चुके हैं।
पूर्व कीवी क्रिकेटर की तीन फ्लाइट रद्द, सता रहा है पत्नी की जान का डर
पिछले चार महीनों में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ब्रैड हॉग से जब पूछा गया कि वो बाबर आजम या स्टीव स्मिथ में से किसे चुनेंगे, तो उन्होंने इसका मजेदार जवाब दिया। उन्होंने ट्विटर पर फैन्स के सवालों के जवाब दिए, जिसमें से एक फैन ने उनसे यही पूछा था, इस पर उन्होंने जवाब दिया, 'बाबर, क्योंकि मैंने अभी तक उसको आउट नहीं किया है।'
Babar, haven't got him out yet. https://t.co/dtgJyaf755

अन्य समाचार