लॉकडाउन के दूसरे दिन सड़क पर घूमने वालों से सख्ती से निपटी पुलिस

गोपालगंज : कोरोना को लेकर लॉकडाउन के दूसरे दिन पुलिस सड़क पर घूमने वालों से सख्ती से निपटी। सोमवार को लोगों के लॅाकडाउन के आदेश की अनदेखी करने से सजग पुलिस दूसरे दिन सुबह ही सड़क पर उतर आई। पदाधिकारियों के साथ सुबह से ही पुलिस के सक्रिय हो जाने से बेवजह सड़क पर घूमने निकले लोग वापस अपने-अपने घरों को लौट गए। इस दौरान पुलिस ने मना करने पर भी सड़क पर घूमने से बाज नहीं आने वालों पर लाठियां चटकाईं। पुलिस की सख्ती को देखकर बेवजह अपने घरों से बाहर निकलने वाले लोग अपने-अपने घरों में दुबक गए। मंगलवार को लॉकडाउन के दूसरे दिन दवा, डेयरी, फल, सब्जी की दुकानों को छोड़कर अन्य दुकानें बंद रहीं। पूरे दिन पुलिस लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए एक्शन में दिखी। इस दौरान लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को अपने घरों में नहीं निकलने की अपील की जाती रही।

कुशीनगर लॉकडाउन करने से एनएच पर फंसे सैकड़ों वाहन यह भी पढ़ें
पहले दिन सोमवार को लॉकडाउन के आदेश को लोगों ने हल्के से लिया था। जिसे देखते हुए मंगलवार को पुलिस तथा पदाधिकारियों ने लॉकडाउन का अनुपालन कराने के लिए सख्ती दिखाई। एक तरफ सीओ विजय कुमार सिंह तथा नगर इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार आम लोगों से अपने घरों से नहीं निकलने की अपील करते दिखे। वहीं दूसरी तरफ पुलिस बेवजह घरों से निकलने वालों के खिलाफ एक्शन में रही। शहर के सिनेमा रोड, मौनिया चौक, अंबेडकर चौक, पुरानी चौक, घोष मोड, थाना चौक, जादोपुर मोड व बंजारी मोड सहित सभी चौक चौराहों पर तैनात पुलिस कर्मियों ने बेवजह घर से निकल कर घूम रहे लोगों पर लाठियां चटका कर उन्हें घर में खदेड़ दिया। पुलिस के इस रुख को देखकर कई राहगीर अपना रास्ता बदल कर भागते हुए नजर जाए। सड़कों पर सन्नाटा की स्थिति बनी रही। सीओ विजय कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार ने लॉकडाउन का आदेश जारी किया है। लेकिन कुछ लोग इस आदेश की अनदेखी कर रहे हैं। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
इनसेट
सख्ती का दिखा असर, जरूरी कार्य पर ही बाहर निकले लोग
गोपालगंज : मंगलवार को लॉक डाउन के दूसरे दिन पुलिस तथा प्रशासन के सख्ती का असर दिखा। सुबह बेवजह सड़क पर घूमने निकले लोग पुलिस व प्रशासन की सख्ती को देखकर वापस अपने घर लौट गए। लोग पूरे दिन अपने घरो में ही रहे। जरूरी काम होने पर ही लोग बाहर निकलने इस दौरान कुछ लोग गैस सिलिडर लेकिर जाते तो कुछ लोग राशन खरीदते दिखे। मंगलवार को जरूरी काम के लिए भी सड़क पर निकले लोगों पर पुलिस की पैनी नजर रही। पुलिस कर्मी एक-एक राहगीर को रोक कर उनके शहर में आने का कारण पूछने के बाद ही उन्हें आगे जाने की इजाजत दे रहे थे। लोग सड़क पर निकल कर जरूरत का सामान खरीदने के बाद वापस अपने घरों को लौट गए। ऐसे लोगों को भी रोककर पुलिस ने उनका सामान चेक करने के बाद भी ही जाने दिया।
इनसेट
शहर के सभी मुख्य मार्गों को किया गया सील
गोपालगंज : जिला प्रशासन ने शहर के सभी मुख्य मार्गो को पूरी तरह से सील कर दिया है। मंगलवार को लॉक डाउन के दौरान शहर के अरार मोड़, बंजारी मोड़ व थावे रोड में बैरियर लगाकर रास्ते को ब्लाक कर दिया गया। बैरियर के पास पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। बैरियर पर सड़क पर दिखने वाले सभी लोगों से बाहर निकलने का कारण पूछने तथा उधर से गुजरने वाले निजी वाहनों की जांच करने के बाद ही जाने दिया गया।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार