कोरोनो वायरस: लॉकडाउन का उल्लंघन किया तो पुलिस से खाने पड़ सकते है डंडे

मंगलवार रात कोरोना वायरस के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया गया है। यह लॉकडाउन जनता की सेफ्टी के लिए है। लेकिन फिर भी लोग घरों से बाहर बेखौफ हो कर निकल रहे है। कोई दवाई लाने का बहाना लगा रहा है तो कोई रिश्तेदार से मिलने का। लेकिन इन हरकतों पर पुलिस वालों की पैनी नजर है। वो हर किसी को घर में रहने की सलाह ही दे रहे है। जोकि लाजमी भी है। यह उनका फर्ज है और हमें उनपर गर्व महसूस हो रहा है।


कितनी सख्ती दिखा रहे है पुलिसकर्मी ? हर जगह नाके लगे हुए है। हर गाड़ी की चेकिंग की जा रही है। वहीं अगर हम टीनएजर की बात करें तो उनपर पुलिस सख्ती भी दिखा रहे है। उनपर यह सख्ती इसलिए दिखाई जा रही है क्योंकि वो किसी की बात नहीं मान रहे है।

पुलिसकर्मियों को है ज्यादा चिंता हर शहर में पुलिसकर्मियों को इस बीमारी के बारें में जागरूकता फैलाते हुए देखा गया है। हर दिन हर घंटे वो लोग स्पीकर या माइक के जरिये लोगों को घर में रहने की सलाह दे रहे है। यही-नहीं वो लोगों को इस बीमारी की गंभीरता भी समझा रहे है।

बातों से नहीं तो डंडो से ही सही अब जिन लोगों को इस महामारी की गंभीरता बातों से समझ नहीं आ रही उन्हें तो सजा मिलनी चाहिए। इसलिए पुलिसकर्मियों ने डंडो का सहारा लिया है। आपको भी कोरोना के हर प्रकतिओन्स लेने चाहिए और घर में रहना चाहिए।

वहीं घर तक होगी राशन की डिलीवरी जिला प्रशासन इन राशन, फल, सब्जी की दुकानों से घरों तक होम डिलवरी को बढ़ावा देने के लिए भी कह रही है ताकि कम से कम लोग बाहर निकलें। इसलिए आप भी घर रहे और सेफ भी।

अन्य समाचार