प्रेग्नेंसी में क्यों दी जाती है सूखा नारियल खाने की सलाह,जानिए क्या है कारण

अक्सर महिलाएं प्रेग्नेंसी में अपना खास ध्यान रखती हैं ताकि उनका होने वाली बच्चा स्वस्थ पैदा हो। बावजूद इसके महिलाएं कई तरह की समस्याओं से घिरी रहती हैं। जिसमें पैरों में सूजन भी एक है। प्रेग्नेंसी में घर के बड़े बुर्जुग सूखा नारियल खाने की सलाह देते हैं।

नारियल खाने के फायदे:
# ब्रेस्ट मिल्क: प्रेग्नेंसी में सूखा नारियल खाने से ब्रेस्ट मिल्क ज्यादा बनता है। इतना ही नहीं इस दूध की पौष्टिकता में भी वृद्धि होती है। जो कि बच्चे के लिए काफी फायदेमंद होता है।
# खून की कमी दूर होती है: प्रेग्नेंसी में सूखा नारियल खाने से महिलाओं में खून की कमी दूर हो जाती है।
# एसिडिटी: अक्सर गर्भावस्था में महिलाओं को एसिडिटी की परेशानी होती है। अगर आपको भी ऐसी ही कोई समस्या होती है तो इससे छुटकारा पाने के लिए सूखे नारियल का सेवन करें।
# पैरों की सूजन: प्रेग्नेंसी में महिलाएं अक्सर पैरों में सूजन की शिकायत करती हैं। अगर आपके भी पैर गर्भावस्था के दौरान सूज जाते हैं तो सूखा नारियल खाएं। अक्सर महिलाएं प्रेग्नेंसी में अपना खास ध्यान रखती हैं ताकि उनका होने वाली बच्चा स्वस्थ पैदा हो। बावजूद इसके महिलाएं कई तरह की समस्याओं से घिरी रहती हैं। जिसमें पैरों में सूजन भी एक है। प्रेग्नेंसी में घर के बड़े बुर्जुग सूखा नारियल खाने की सलाह देते हैं।
नारियल खाने के फायदे:
# पैरों की सूजन: प्रेग्नेंसी में महिलाएं अक्सर पैरों में सूजन की शिकायत करती हैं। अगर आपके भी पैर गर्भावस्था के दौरान सूज जाते हैं तो सूखा नारियल खाएं।

अन्य समाचार