कोरोना को हराना है / लॉकडाउन के बीच पटना की बेटी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से किया निकाह, दूल्हा यूपी में था

पटना. काेरोनावायरस की वजह से लॉकडाउन की घोषणा के बाद एक नए जोड़े का निकाह वीडियो कांफ्रेंसिंग से हुआ। दूल्हा दानिश रजा यूपी के साहिबाबाद में था जबकि सुर्ख जोड़े में सजी संवरी दुल्हन सादिया नसरीन पटना में थी। काजी ने पहले लड़की से दानिश से निकाह करने की इजाजत ली। इजाजत मिलने के बाद काजी ने दानिश का निकाह पढ़ाया।

इस शादी का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि दुल्हन के घर के लोग स्क्रीन के सामने जमा हैं और दूसरी ओर दूल्हा बैठा है। काजी के पूछने पर दोनों ने निकाह कबूल किया।
# Bihar: 'Nikah' of a couple was performed through video conferencing in Patna yesterday, amid lockdown in the state due to #COVID19. pic.twitter.com/WtQaiZCuyH
— ANI (@ANI)
#WATCH Bihar: 'Nikah' of a couple was performed through video conferencing in Patna yesterday, amid lockdown in the state due to #COVID19. pic.twitter.com/WtQaiZCuyH

14 अप्रैल तक पूरा लॉकडाउन
कोरोनावायरस के चलते पूरे देश को 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे सामाजिक धार्मिक आयोजनों के लिए लोगों के जुटने पर रोक लगी है। शादी करने वाले जोड़े के परिवारों ने डिजिटल इंडिया का विकल्प चुनकर कोरोना से लड़ाई का नया रास्ता सुझाया है। ताकि तय समय पर होने वाले काम डिजिटल प्लेटफार्म से हो सकें।

अन्य समाचार