पतलें बालों को आकर्षक और मजबूत बनाने के लिए, आप करें इन घरेलु उपायों का इस्तेमाल

जयपुर।कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए कई महिलाओं को पार्लर जाने की कमी महसूस हो रही है।ऐसे में आप यदि बालों को ठीक प्रकार का पोषण देना चाहती है तो आप ऐसे कुछ घरेलु उपायों का इस्तेमाल कर सकती है। जो इस लॉकडाउन के दौरान आपके बालों को आकर्षक और खूबसूरत बनाने में मदद करेंगे। हमारे गिरते बालों की वजह कैमिकल्स और पैस्ट्रीसाइट्स है, जिनका इस्तेमाल आप अपनी लाइफस्टाइल में लगातार करती आ रही है।

आप घर पर ही अपने बालों में पार्लर वाला पोषण देना चाहती है तों आप अपने बालों की लंबाई के हिसाब से दही लें।आप इस दही में थोडा शहद अच्छी प्रकार से मिलाकर अपने बालों में लगाए और कुछ देर बाद इन्हे गुनगुने पानी से अच्छी तरह से धों ले।
इसके अलावा आप अपने बालों पोषण देने के लिए दाना मेथी का भी इस्तेमाल कर सकती है।बालों में दाना मेथी का पेस्ट लगाने के लिए आप दाना मेथी को रात भर पानी में भिगोकर रख दें और सुबह इसे पीसकर बालों में लगाने का हेयर पेस्ट बना सकती है।आप इस पेस्ट में नारियल तेल मिला कर अपने बालों में लगा सकती है।
इस पेस्ट को कुछ देर अपने बालों में लगाकर रखने के बाद साफ पानी से धो कर शैंपू कर लें।इससे आपके बाल आकर्षक और घने लंबे बन जायेंगे।आप अपने बालों को पर्याप्त पोषण देने के लिए घर पर मेंहदी का भी इस्तेमाल कर सकती है।
बालों में मेंहदी लगाने से आपके बाल बेहद घने और मजबूत बनेंगे। क्योंकि मेंहदी हमारे बालों को मोटा कर उन्हे मजबूत बनाती है।इससे आपके बाल आकर्षक भी बनते है, जो आपको भी सुंदर बनाने में मदद करता है।

अन्य समाचार