Xiaomi Mi 10 अब भारत में 31 मार्च को नहीं होगा लॉन्च, वीवो का भी लॉन्च टला

चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने भारत में अपने फ्लैगशिप Mi 10 लॉन्च करने का ऐलान किया था. 31 मार्च को इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाना था, लेकिन अब इसे टाल दिया गया है.

कोरोना वायरस से बचाव के लिए भारत में 21 दिन का लॉक डाउन है. यही वजह है कि शाओमी का 31 मार्च को तय किया गया लॉन्च इवेंट अभी के लिए टाल दिया गया है.
शाओमी ने कहा है कि भारत में Covid-19 के बढ़ते हुए केस को देख कर देश भर के सभी जिले लॉकडाउन में हैं. कंपनी ने काफी सोच समझ कर तय किया है कि Mi 10 का लॉन्च जो 31 मार्च को होने वाला था उसे पोस्टपोन कर दिया गया है.
फिलहाल कंपनी ने दुबारा लॉन्च की तारीख नहीं बताई है, लेकिन कहा गया है कि सिचुएशन पर नजर रखी जा रही है और जल्द ही लॉन्च की रिवाइज्ड तारीख का ऐलान किया जाएगा.
Xiaomi के फ्लैगशिप Mi 10 के बारे में बता करें तो इस स्मार्टफोन में Qualcomm का फ्लैगशिप प्रोसेसर Snapdragon 865 दिया गया है. इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 5G सपोर्ट है और इसके टॉप वेरिएंट में 12GB रैम दिया गया है.
गौरतलब है कि इससे पहले वीवो और रियलमी ने भी अपने लॉन्च को टाल दिया है. Vivo ने V19 लॉन्च को टाल दिया है, जबकि Realme ने अपने नए स्मार्टफोन सीरीज Narzo के लॉन्च को भी टाल दिया है.
कोरोना वायरस की वजह भारत सहित दुनिया भर में लगभग हर इंडस्ट्री प्रभावित हो रही है. पहली बार ग्लोबल मोबाइल सेल में 38% तक की गिरावट आई है. इसके अलावा चूंकि अब भारत में 21 दिन का लॉकडाउन है, इसलिए ऐपल ने भी यहां अपने स्मार्टफोन का प्रोडक्शन बंद कर दिया है.

अन्य समाचार