देश में कोरोना केस बढ़कर 606 हुए, 42 ठीक हुए

कोरोनावायारस से गुजरात में एक और शख्स की मौत

कोरोनावायरस संक्रमित गुजरात में एक और शख्स की मौत हो गई है. 85 साल की महिला का आज अहमदाबाद में निधन हो गया. महिला ने विदेश यात्रा की थी. कोरोना के लक्षण दिखने के बाद उन्हें 22 मार्च को अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
लॉकडाउन के दौरान फ्री डाटा देने और पोर्न साइट से बैन हटाने की मांग
मध्य प्रदेश के एक गैर सरकारी संगठन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लॉकडाउन के दौरान नेटफ्लिक्स जैसी अन्य साइट की इंटरनेट सेवा और सब्सक्रिप्शन मुफ्त और पोर्न साइट से बैन हटाने की मांग की है.
मध्य प्रदेश के यूथ क्विक फांउंडेशन नाम के गैर सरकारी संगठन ने कहा है कि कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए 21 दिन का लॉकडाउन किया है. इन स्थितियों में अगर हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन के साथ ऑन लाइन स्टर्मिंग सर्विस नेट फ्लिक्स, हॉटस्टार, अमेजन प्राइम, वूट, अल्ट बालाजी आदि का फ्री डाटा सब्सक्रिप्शन दिलाया जाए और पोर्न वेबसाइट पर लगे प्रतिबंध को खत्म कर उसे भी फ्री में उपलब्ध कराया जाए तो युवाओं को घरों में रोकना आसान होगा.
विदेशों से 21 मार्च के बाद आए 64000 लोग: स्वास्थ्य मंत्री
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि 21 मार्च के बाद विदेशों से आए करीब 64,000 लोगों में से 8,000 लोगों को क्वारेंटाइन किया गया और 56,000 लोगों को घरों में आइसोलेशन में रखा गया है.
दिल्ली में लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में 5103 लोग हिरासत में लिए गए
कोरोनावायरस को देखते हुए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान सरकारी आदेशों का उल्लंघन करने पर 5,103 लोगों को बुधवार को हिरासत में लिया गया और 180 से अधिक मामले दर्ज किए गए.
लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही
उत्तर प्रदेश में सख्ती के साथ लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित करने के प्रयास में पुलिस ने राज्य में निर्देशों का उल्लंघन करने के सिलसिले में 1,788 एफआईआर दर्ज की हैं और कुल 5,592 लोगों का चालान किया है.
बीजेपी के राज्य अध्यक्षों को गरीब लोगों को खाना खिलाने का निर्देश
बीजेपी के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा लॉकडाउन के दौरान देशभर के 5 करोड़ गरीब लोगों को खाना खिलाने का निर्णय लिया. सभी राज्य पार्टी के अध्यक्षों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ऐसा करने के दिशा निर्देश दिए गए. पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी रोज वीडियो कॉन्फ्रेंस की बैठकों के माध्यम से इस काम की प्रगति की समीक्षा करेंगे.
गुजरात में अब तक कोरोनावायरस के कुल 39 मामले सामने आए
गुजरात स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव जयंती रवि ने कहा, राजकोट में 1 और कोरोनावायरस पॉजिटिव केस सामने आया है. गुजरात में अब तक कोरोनावायरस के कुल 39 मामले सामने आए हैं. क्वारंटाइन का उल्लंघन करने पर अब तक 147 FIR दर्ज हुई हैं.
लोगों में हाथ धोने की जागरूकता लाने को लेकर केरल पुलिस ने किया ये डांस
दिल्ली के सभी कोर्ट 15 अप्रैल तक बंद
देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के मद्देनज़र दिल्ली HC ने दिल्ली की सभी जिला अदालतों के कामकाज को 15 अप्रैल तक स्थगित करने का फैसला किया है. साथ ही अगर संभव हो तो संबंधित जिला, सत्र न्यायाधीश अपने न्यायाधीशों और अन्य कर्मचारी अधिकारियों को घर से काम करने की अनुमति दे सकते हैं.
कर्नाटक में ​24 घंटों में 10 नए मामल आए
कर्नाटक मेंअब तक कोरोनावायरस के बीते 24 घंटों में 10 नए मामलों के साथ कुल 51 मामलों की पुष्टि हुई है. इनमें से 3 मरीज ठीक/ डिस्चार्ज हो गए जबकि एक की मौत हो गई.
देश में कोरोना केस बढ़कर हुए 606
भारत में कोरोनावायरस पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 606 हो गई. इनमें से 553 मामलों में अभी भी संक्रमण है, 42 ठीक/डिस्चार्ज हो गए और 10 की मौत हो गई.
दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5 नए केस सामने आए
दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5 नए केस सामने आए हैं. अब दिल्ली में कोरोना वायरस के 35 मामले हो गए हैं.
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, कुछ एरिया के मकान मालिक डॉक्टर और नर्सों को घर से निकलने की धमकी दे रहे हैं. उनका कहना है कि वो 24 घंटे कोरोना मरीजों के साथ रहते हैं तो इनसे हमें भी कोरोना हो जाएगा. ऐसा बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा क्योंकि यही डॉक्टर्स हमारी जिंदगी बचा रहे हैं.
केरल में आज कोरोनावायरस के 9 नए मामले
केरल में आज कोरोनावायरस के 9 नए मामले सामने आए हैं, इनमें से 4 दुबई से, 1 UK से और 1 फ्रांस से यात्रा करके लौटा है. अब राज्य में COVID-19 मामलों की कुल संख्या 118 हो गई है. केरल मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने ये जानकारी दी.
कोरोना कहां से आया, इसका कोई सबूत नहीं: चीन
भारत में चीनी दूतावास के प्रवक्ता ने कहा है कि अमेरिका, यूरोप, चीन, जापान के वैज्ञानिकों के शोध से पता चलता है कि कोरोना की उत्पत्ति का कोई निश्चित निष्कर्ष नहीं है. उन्होंने कहा, "हालांकि वुहान ने सबसे पहले इसकी जानकारी दी थी, इस बात का कोई सबूत नहीं है कि चीन वायरस का स्रोत है. चीन के लोग भी वायरस के शिकार हैं."
महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता, कोरोना के खिलाफ लड़ाई 21 दिन में जीतने की कोशिश: मोदी
पूरा देश 21 दिन के लिए लॉकडाउन है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता गया था. आज कोरोना के खिलाफ जो युद्ध पूरा देश लड़ रहा है, उसमें 21 दिन लगने वाले हैं. हमारा प्रयास है इसे 21 दिन में जीत लिया जाए."
Covid-19: डॉक्टरों से खराब बर्ताव करने वालों पर होगी कार्रवाई-मोदी
कोरोनावायरस: UP में पान मसाले के उत्पादन और बिक्री पर रोक
उत्तर प्रदेश में पान मसाले के उत्पादन, वितरण और बिक्री पर अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है.
भोपाल में पत्रकार को कोरोना की पुष्टि
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोनावायरस का दूसरा नमूना पाजिटिव आया है. जिसका नमूना पाजिटिव आया है वह पत्रकार है और उसकी बेटी को भी कोरोना पाया गया था. बेटी पिछले दिनों ही अमेरिका से लौटी थी.
ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स को कोरोनावायरस
ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं. टेस्टिंग में प्रिंस चार्ल्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.
जनगणना 2021 का पहला चरण और NPR अपडेशन अगले आदेश तक स्थगित
COVID-19 प्रकोप के मद्देनजर, जनगणना 2021 का पहला चरण और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के अपडेशन को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है.
तमिलनाडु में COVID19 के नए 5 पॉजिटिव केस सामने आए
तमिलनाडु में COVID19 के नए 5 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें चार इंडोनेशिया के नागरिक हैं और एक चेन्नई से उनका ट्रैवल गाइड है. वे 22 मार्च से क्वारंटाइन हैं. तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सी. विजयभास्कर ने ये जानकारी दी.
दिल्ली: स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय में कोरोनावायरस को लेकर मंत्रियों की मीटिंग जारी
दुनिया में 19,000 से ज्यादा लोगों की मौत
दुनियाभर में कोरोनावायरस ने 19 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले ली है. 428,217 लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं, हालांकि इसमें से करीब 1 लाख लोग ठीक भी हो चुके हैं.
राशन कार्ड धारक को 1000 रुपये देगी बिहार सरकार
कोरोनावायरस के कारण हुए लॉकडाउन के मद्देनजर बिहार सरकार ने राज्य में राशन कार्ड धारक प्रत्येक परिवार को 1000 रुपये देने का फैसला किया है.
In wake of lockdown due to the #Coronavirus outbreak, the state government has decided to give Rs 1000 each to every family that holds a ration card: Bihar Chief Minister's Office
ई-कॉमर्स साइट्स के प्रमुखों से दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने की बैठक
दिल्ली पुलिस के पीआरओ एम. एस. रंधावा ने बताया, जितनी भी ई-कॉमर्स साइट्स हैं उनके प्रमुखों के साथ मैंने बैठक की. इन लोगों ने हमारे साथ अपनी दिक्कतें साझा की. इन लोगों को पास दिए गए हैं, इनके जो डिलीवरी ब्वॉय हैं उन्हें पुलिस का पूरा सहयोग दिया जाएगा.
महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 116 हुई
महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 116 हो गई है. सांगली में एक ही परिवार के 5 लोग संपर्क में आने से और मुंबई के 4 लोग विदेश यात्रा या संपर्क में आने की वजह से पॉजिटिव हुए.
Current count of #COVID19 patients in Maharashtra is 116. In Sangli 5 people from one family are identified as positive due to contacts & 4 people from Mumbai are identified as positive due to travel history or contacts: Rajesh Tope, Maharashtra Heath Minister (File pic) pic.twitter.com/GTyqSAnAlS
कोलकाता में अस्पतालों को किया सेनिटाइज
21 दिनों के लॉकडाउन के बीच कोलकाता में नगरपालिका ने अस्पतालों को सेनिटाइज किया गया.
West Bengal: Hospitals in Kolkata are being disinfected by Municipal Corporation, in wake of the #Coronavirus outbreak. Visuals from SSKM Hospital. pic.twitter.com/wtQbydsHVO
सरकार द्वारा 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के चलते आज सेना मुख्यालय बंद है. कल से आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए केवल 5-10 प्रतिशत कर्मचारी काम करते रहेंगे.
Indian Army Sources: Army Headquarters are closed today in view of the lockdown announcement by the Government. From tomorrow onwards, only 5-10 percent of essential staff to work for meeting the operational requirements.#21daylockdown pic.twitter.com/SNiI2XYsGf
आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त भंडार
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आज कहा कि, हमारे पास सब्जी, चावल व अन्य दैनिक उपयोग में आने वाली आवश्यक वस्तुओं का पर्याप्त भंडार है. इसलिए चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है. आवश्यक सामान बेचने वाली सभी दुकानें भी खुली हैं. इस संकट से निपटने के बाद हम गुडीपड़वा मनाएंगे.
We have sufficient stock of essential commodities like vegetables, rice & other items of daily use, so there is no need to worry. All shops selling essential goods are open too. We will celebrate #GudiPadwa once we tackle this crisis: Maharashtra CM Uddhav Thackeray (file pic) pic.twitter.com/L2ESer2x2e
वैष्णो देवी मंदिर भक्तों के लिए बंद
21 दिनों के लॉकडाउन के चलते कटरा में वैष्णो देवी मंदिर को भक्तों के लिए बंद किया गया है.
Jammu and Kashmir: Vaishno Devi Temple in Katra shut for devotees amid #21daysLockdown, in wake of the #Coronavirus outbreak. pic.twitter.com/YhAIOGHUkq
उत्तराखंड सरकार इन सभी को देगी बीमा
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधानसभा में स्वास्थ्य अधिकारियों, पुलिस कर्मियों, मीडियाकर्मियों, सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों को बीमा दिए जाने की घोषणा की.
पुडुचेरी में शिक्षा विभाग ने सभी छात्रों को पास करने का निर्णय लिया
पुडुचेरी के स्कूल शिक्षा निदेशालय ने कहा, छात्रों की वार्षिक परीक्षा कराना संभव नहीं है इसलिए कक्षा I से IX तक की परीक्षाओं को रद्द करने और सभी छात्रों को " पास" करने का निर्णय लिया गया है.
As Puducherry is under lockdown and it is not feasible to conduct Annual Examination for the students of Class I to IX. Therefore, it is decided to cancel the examinations for the Class I to IX & declare the students as "All Pass": Directorate of School Education, Puducherry pic.twitter.com/NyeSvQ34ia
राजस्थान में कोरोनावायरस के चार नए मामले सामने आए
राजस्थान में कोरोनावायरस के आज चार नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. जिसमें दो भीलवाड़ा में चिकित्सक स्टाफ हैं. राज्य में कुल मामलों की संख्या 36 हो गई है.
Rajasthan: Four new #Coronavirus positive cases have been reported in the state today. Two of the four positive persons are members of the medical staff in Bhilwara. Total number of cases in the state rise to 36.
सीएम केजरीवाल ने जारी किया नंबर
दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने नंबर जारी किय है. 23469536 ये नंबर सीधे पुलिस कमिश्नर साहब के दफ्तर का नंबर है. अगर आपको पुलिस से किसी भी तरह की दिक्कत आती है आप इस नंबर पर फोन कीजिए. पुलिस कमिश्नर ने भरोसा दिलाया है कि उस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी.
पैनिक होने की जरूरत नहीं है
लॉकडाउन जरूरी है लेकिन मूलभूत जरूरतें भी पूरी होनी चाहिए हैं. हम आपकी सुविधाओं के लिए एलजी साहब, पुलिस और लोगों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. पैनिक होने की जरूरत नहीं है. दुकानों के ऊपर लाइन न लगाएं वरना असली मकसद कामयाब नहीं होगा.
Delhi CM Arvind Kejriwal: We will issues passes for those providing essential services, E-passes will be provided to those who need to open their shops and factories for these services https://t.co/VOaYgGbLnT
महाराष्ट्र के पहले दो मरीजों को अस्पताल से मिली छुट्टी.
महाराष्ट्र में कोरोनावायस के पहले दो मरीजों को अस्पताल से मिली छुट्टी. पुणे के दोनों दंपति ने दुबई की यात्रा की थी.
असम के गुवाहाटी में सड़कों पर पसरा सन्नाटा
कोरोनॉयरस के चलते 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद असम के गुवाहाटी में सड़कें सुनसान हैं.
Assam: Streets in Guwahati wear deserted look as the country observes #21daysLockdown, in wake of #Coronavirus outbreak. pic.twitter.com/dgitPM62e4
पीएम के साथ कैबिनेट की बैठक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक 7लोक कल्याण मार्ग पर जारी, मंत्रिमंडल सामाजिक दूरी का पालन करते हुए.
Union Cabinet meeting chaired by Prime Minister Narendra Modi underway at 7 Lok Kalyan Marg, social distancing seen. #COVID19 pic.twitter.com/un3aXd8I8O
यूपी सरकार ने हेल्थ डिपार्टमेंट को 50 करोड़ देना का ऐलान किया
Uttar Pradesh Government announces an additional Rs 50 crore for state health department in wake of #COVID19 pic.twitter.com/cMUQ5s79ZL
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल LG सचिवालय में उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक कर रहे हैं. बैठक में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी शामिल.
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल LG सचिवालय में उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी शामिल। pic.twitter.com/vyzTDqp0vt
पाकिस्तान में 1000 लोग कोरोना के शिकार, 7 लोगों की मौत
The total number of #Coronavirus cases has risen to 1000 in Pakistan including 7 deaths: Pakistan Government pic.twitter.com/C901FjvDUo
उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारियों ने जरूरी सामान की होम डिलीवरी के लिए जा रही गाड़ियों को हरी झंडी दिखाई.
Ayodhya: Uttar Pradesh Government officials flag off vehicles carrying essential supplies which will be delivered to households. #COVID19 #21daylockdown pic.twitter.com/vf04tv9UHN
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार अपने बेटे के साथ पूजा करते नजर आए.
Mumbai: Maharashtra Deputy Chief Minister Ajit Pawar and his son Parth offer prayers at their residence on #GudiPadwa pic.twitter.com/FF85apCywF
महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 112 हो गई है.
Total number of positive cases in Maharashtra rise to 112 #COVID19 pic.twitter.com/ZjU6CRknXg
दिल्ली सरकार ने जिला प्रशासन और पुलिस को डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, हेल्थ केयर कर्मियों को अपने किराए के घर खाली करने के लिए मजबूर करने वाले मकान मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.
District Administrations and Police are directed to take strict action against such landlords/house owners who are forcing doctors/paramedical staff/ health care personnel to vacate their rented residences: Govt of Delhi #COVID19 pic.twitter.com/UjROkZACuc
ईरान से लाए गए 277 भारतीय जोधपुर पहुंचे
ईरान से लाए गए 277 भारतीय जोधपुर पहुंचे. स्क्रीनिंग के बाद उन्हें जोधपुर मिलिटरी स्टेशन भेज दिया गया है.
277 evacuees from Iran arrived at Jodhpur Airport (from Delhi) today. A preliminary screening was conducted at the airport upon arrival and thereafter the evacuees were shifted to the Army Wellness Facility established in Jodhpur Military Station: PRO Defence Rajasthan #COVID19 https://t.co/Bo6tNS6mG2 pic.twitter.com/gz4UeX7nGL
देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 562 हुई. जिसमें 40 मरीज डिस्चार्ज और 9 की मौत शामिल हैं.
Number of #COVID19 cases in India rises to 562(including 40 cured/discharged and 9 deaths): Union Health Ministry pic.twitter.com/eZamEOaDJQ
इंदौर में पांच लोगों का COVID19 टेस्ट पॉजिटिव आया. पांच में से चार इंदौर और एक उज्जैन से.
उद्योग और वाणिज्य विभाग ने राज्य सरकारों को निर्देश दिए हैं कि खाद्य सामग्री बनाने वाली फैक्ट्रियों को बंद न किया जाए जिससे लोगों को सामान्य रूप से आवश्यक वस्तुएं मिलती रहें.
Department for Promotion of Industry and Internal Trade (DPIT) issues instruction to state authorities "to not obstruct and call for closure of food processing units". #21daysLockdown #COVID19 pic.twitter.com/ZMS2jXt2hz
सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए जमीन पर बनाए गोले
साउथ बेंगलुरु में कोरोना वायरस के चलते राशन की लाइन में खड़े लोगों के बीच सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए जमीन पर लाइनें और गोले बनाए गए.
Karnataka: People in #Bengaluru practice social distancing. Visuals of circles been drawn outside a grocery store (24.3.20) #COVID19 #lockdown (Source: Police) pic.twitter.com/hyic3Oz7Ce
महाराष्ट्र में सांगली जिला प्रशासन ने नागरिकों को कॉल पर आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी देने के लिए नंबर जारी किये है. पुलिस कर्मी और जिला प्रशासन इस सुविधा को प्रदान करेगा.
Maharashtra: Sangli district administration releases contact numbers for citizens to get home delivery of essential items on call. Police personnel and district administration will facilitate delivery. Service being provided in Kupwad, Miraj and Sangli city for now #21daylockdown pic.twitter.com/EycKOItH5C
पीएम मोदी आज वाराणसी के नागरिकों से चर्चा करेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 5 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वाराणसी के नागरिकों से बातचीत करेंगे.
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सचिवालय आज सुबह 11 बजे उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक करेंगे.
Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal to hold a meeting with Lt Governor Anil Baijal at 11 am today at LG Secretariat. #COVID19 #21daylockdown (file pics) pic.twitter.com/EKB6MkdiO8
रूसी दूतावास ने अपने 388 रूसी नागरिकों के लिए विशेष उड़ान की व्यवस्था की है जो लॉक डाउन के कारण भारत में फंसे थे.
Russian Embassy has successfully facilitated transportation by special Aeroflot flight of about 388 Russian citizens who were stranded in India due to the lock down: Evgeny Bereka, Press attaché, Russian Embassy. (Earlier visuals of departure of the Russian citizens) pic.twitter.com/pXopvDt9yP
पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज में एक और शख्स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. राज्य में कुल 4 केस हो गए हैं.
Bihar: Another person test positive for #Coronavirus in Patna's Nalanda Medical College and Hospital; total number of cases rise to 4 in the state.
तेहरान से 277 भारतीयों को लेकर महन एयर का विमान भारत पहुंचा
Mahan Air flight carrying 277 Indian passengers landed at Delhi airport today early morning from Tehran, Iran. #COVID19 pic.twitter.com/F46nHAc0Dm
जी 20 एक्सट्रा-ऑर्डिनरी वर्चुअल लीडर्स समिट कल होगी
जी 20 एक्सट्रा-ऑर्डिनरी वर्चुअल लीडर्स समिट कल होगी जिसमें कोरोना से लड़ने के बारे में चर्चा की जाएगी. इसकी अध्यक्षता सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद करेंगे.
फ्लिपकार्ट ने अपनी सेवाये निलंबित की
ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट ने अपनी सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है.
कोरोना वायरस के चलते देश में 21 दिनों के लॉक डाउन के बीच सभी एयरलाइंस ऑपरेशनों को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है
Kolkata: Domestic flights to remain suspended from today; visuals from Netaji Subhash Chandra Bose International Airport. International flight services were suspended on March 22. pic.twitter.com/8zJi5mi39e
शिकायत के लिए हेल्पलाइन स्थापित करने के निर्देश
गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 21 दिनों के दौरान माल और सेवाएं उपलब्ध करवाने वालों की किसी भी शिकायत के समाधान के लिए 24*7 राज्य जिला स्तर पर हेल्पलाइन स्थापित करने के निर्देश दिए.
उत्तराखंड में आवश्यक वस्तुओं की सभी दुकानें सुबह 7 बजे से सुबह 10 बजे तक खुलेंगी
उत्तराखंड में आवश्यक वस्तुओं की सभी दुकानें आज सुबह 7 बजे से सुबह 10 बजे तक खुली रहेंगी, 10 बजे के बाद सड़कों पर लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी.
WHO के मुताबिक दुनियाभर में अब तक COVID-19 से 16,000 से ज्यादा मौतें, 372,000 से ज्यादा मामलों की पुष्टि
कोरोना वायरस LIVE: अगर नहीं माने लोग तो शूट-एट-साइट आदेश जारी करने होंगे: तेलंगाना CM
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा, "अगर लोग कोरोनावायरस लॉकडाउन का पालन नहीं करते हैं, तो ऐसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है जहां हमें 24 घंटे कर्फ्यू लगाना होगा और शूट-एट-साइट आदेश जारी करने होंगे. मैं लोगों से ऐसी स्थिति उत्पन्न नहीं होने देने का आग्रह करता हूं."
पुडुचेरी: पुलिस ने कोरोनवायरस लॉकडाउन के बीच लोगों के गैर-जरूरी आवाजाही को रोकी
कोरोना वायरस LIVE : तमिलनाडु में एक COVID19 पॉजिटिव मरीज का निधन
तमिलनाडु के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री डॉ सी विजयबास्कर ने बताया कि मदुरै के राजाजी अस्पताल में भर्ती होने वाले एक COVID19 पॉजिटिव मरीज का निधन हो गया है. मृतक का स्टेरॉयड पर निर्भर सीओपीडी, हाई ब्लड प्रेशर और अनियंत्रित डायबिटीज के साथ लंबी बीमारी का मेडिकल इतिहास रहा है.
छत्तीसगढ़ में सभी गरीब परिवारों को अप्रैल और मई में मुफ्त चावल दिया जाएगा
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने फैसला किया है कि राज्य के सभी गरीब परिवारों को अप्रैल और मई के महीनों के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत मुफ्त चावल दिया जाएगा. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ये जानकारी दी गई.
पाकिस्तान में 26 मार्च से सभी डोमेस्टिक फ्लाइट्स कैंसल होंगे
कोरोना वायरस LIVE : गुजरात में 1 से 9 तक और 11वीं कक्षा के छात्र होंगे प्रोमोट
अश्विनी कुमार, सचिव, गुजरात राज्य सूचना और प्रसारण विभाग ने बताया कि गुजरात में परीक्षाओं के बिना कक्षा 1 से 9 तक और कक्षा 11 के सभी छात्रों को अगले क्लास में प्रोमोट किया जाएगा, क्योंकि सभी स्कूल कोरोनोवायरस के मद्देनजर बंद कर दिए गए हैं.
फ्रांस में अब तक 1100 मौतें
समाचार एजेंसी एएफपी ने आधिकारिक के हवाले से बताया है कि फ्रांस में कोरोनोवायरस से 240 मौतें और हो गई है. देश में मौत का आंकड़ा 1100 हो गया है.
तेलंगाना: मुख्यमंत्री राहत कोष में 16 करोड़ रूपए देगी पंचायत राज शिक्षक संघ
तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया है कि पंचायत राज शिक्षक संघ के सदस्यों ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 16 करोड़ रुपये का दान देने की घोषणा की.
कोरोना वायरस LIVE : पंजाब: CM ने बनाया COVID राहत कोष
पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य में कोरोनावायरस संकट से लड़ने के लिए डोनेशन देने के लिए पंजाब सीएम COVID राहत कोष की स्थापना की है.
गुजरात में 2 नए कोरोना पॉजिटिव केस, कुल 35 मामले
गुजरात के मुख्य सचिव अनिल मुकीम के मुताबिक, राज्य में कोरोनोवायरस के 2 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 35 हो गई है.
पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग में COVID-19 जैसे लक्षण
पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने बताया हैं कि उनके और उनके पिता में COVID-19 जैसे लक्षण दिखाई दिए हैं और यह "बेहद संभावना" है कि उन्हें कोरोनॉयरस संक्रमण हो गया है.
Greta Thunberg says she and her father have Covid-19 symptoms and that it's "extremely likely" she contracted the coronavirus. "We who don't belong to a risk group have an enormous responsibility," she said on Instagram, noting that they were in isolation.https://t.co/QvIartASgW
कोरोना वायरस LIVE : इटली में कोरोना वायरस से एक दिन में रिकॉर्ड 743 लोगों की मौत
इटली में कोरोना वायरस से मंगलवार को 743 लोगों की मौत हुई. इसके साथ ही देश में इस वायरस से मरनेवालों की संख्या 6,800 से ज्यादा हो चुकी है.
UP में आज से राशन-दवाई जैसी जरूरी सामानों की होम डिलीवरी
देशभर में 21 दिनों के ल़ॉकडाउन के बाद यूपी के मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता को भरोसा दिलाया है कि यूपी में जरूरी सामान का पर्याप्त स्टॉक है. योगी ने साथ ही ऐलान कि है कि कल से दूध-सब्जी, दवाई, राशन जैसे जरूरी सामानों को होम डिलीवरी की जाएगी. इसके लिए 10 हजार वाहनों की पहचान करने ली गई. योगी ने लोगों ने बाहर न निकलने की अपील की है

अन्य समाचार