कोराना से लड़ने को क्वारंटाइन कोषांग गठित

जहानाबाद : कोरोना वायरस के संक्रमण से नागरिकों की सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन ने कोषांग गठित किया है। सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है। रोजाना शाम 5.00 बजे सभी कोषांगों के कामकाज की रिपोर्ट की डीएम समीक्षा करेंगे।

जिलाधिकारी नवीन कुमार के अनुसार जन संपर्क कार्यालय में सभी प्रकार की सूचनाएं दी जाएगी। जिले में कहीं भी किसी प्रकार का समारोह और बाहर से आने वालों की सूचना एकत्र करेगा। अनुमंडल पदाधिकारी निवेदिता कुमारी सूचना के आधार पर आवश्यक कार्रवाई तुरंत करेंगी। कोषांग में वरीय पदाधिकारी के रूप में जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी शंभू नाथ झा को बनाया गया है। सहयोग के लिए जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, आइसीडीएस कुमारी सीमा, जिला परियोजना प्रबंधक, जीविका रागिनी कुमारी, जिला सामुदायिक उत्प्रेरक सुभाष कुमार सहित कार्यपालक सहायको की प्रतिनियुक्ति किया गया है।

क्वारंटाइन कोषांग जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी के कार्यालय में काम करेगा। यह कोषांग क्वारंटाइन वार्ड की जांच और बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराएगा। कोषांग के वरीय पदाधिकारी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी दुर्गा यादव को बनाया गया है। सहयोग के लिए जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, मनरेगा राजीव रंजन, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. विनय कुमार सिन्हा को नामित किया गया है।
जिला अस्पताल परिसर में कोरोना कंफर्म केस कोषांग कार्य करेगा। इसका कार्य आइसोलेशन कोषांग से समन्वय स्थापित कर कोराना पॉजिटिव केस मिलने पर मरीज का बीते 15 दिनों का यात्रा और लोगों से संपर्क में आने का इतिहास एकत्र कर आवश्यक कार्रवाई करेगा।
सैनिटाइजेशन कोषांग की जिम्मेदारी होगी कि जहां भी संदिग्ध की सूचना मिले वहां सैनिटाइजेशन और ट्रैकिंग कर मॉनिटरिग कोषांग को विहित प्रपत्र में सूचना उपलब्ध कराए। इस कोषांग में वरीय पदाधिकारी श्रम अधीक्षक सुरेन्द्र प्रसाद सिंह तथा डॉ ब्रज कुमार को बनाया गया है।
--------------
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार