आज से 10 बजे तक खरीदें सब्जी, फल व राशन

जहानाबाद : जिला प्रशासन ने संपूर्ण लॉकडाउन के 24 घंटे पूरे होने के बाद गुरुवार को सुबह 10.00 बजे तक फल, सब्जी और राशन खरीदने के लिए दुकानें खोलने की इजाजत देगी। सुबह 6.00 बजे से चार घंटे के लिए खरीदारी के लिए लोगों को घर से निकलने का मौका दिया जाएगा।

जिला प्रशासन सूत्रों के अनुसार सब्जी, फल, दूध, राशन की दुकानें गुरुवार को 10.00 बजे पूर्वाह्न के बाद 24 घंटे के लिए बंद रखा जाएगा। पहले सुबह-शाम बाजार के लिए समय देने की बात थी लेकिन अब सुबह में दुकानों को खोलने का मौका दिया जाएगा। अनुमंडल पदाधिकारी निवेदिता कुमारी ने कहा कि ऐसा देखा जा रहा है कि सब्जी तथा आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी के लिए लोग इधर-उधर आवाजाही कर रहे हैं। इससे नोवल कोरोना वायरस की साइकिलिग पर प्रभाव नहीं पड़ रहा है। इस वायरस से बचाव को लेकर सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए आवश्यक निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि दुकान खोलने के नियम को सख्ती से पालन को लेकर कोषांग का भी गठन किया गया है। जो भी दुकानदार इस नियम का पालन नहीं करेंगे उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ध्वनि विस्तारक यंत्र से शहर में इसका प्रचार-प्रसार कराया जा रहा है। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार ने शहर के विभिन्न वार्डों में अवस्थित दुकानदारों को नियम के सख्ती से पालन को लेकर निर्देशित किया गया।
कोराना से लड़ने को क्वारंटाइन कोषांग गठित यह भी पढ़ें
वायरस की कड़ी को तोड़ने में नागरिकों की सहभागिता जरुरी है। गांवों में रहने वाले प्रबुद्ध नागरिकों के साथ ही जनप्रतिनिधियों से बाहर से आने वाले लोगों को जांच कराने की सलाह देने की अपील की है। बाहर से आए लोगों को कम से कम 14 दिन तक अपने घर में रहने का आग्रह किया गया ।
Posted By: Jagran
डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

अन्य समाचार