CoronaLockDownBihar Update:बिहार के लोगों ने अपनाया सोशल डिस्टेंसिंग, पुलिस ने युवक को मारी गोली

जागरण टीम, पटना। कोरोना के संक्रमण को देखते हु्ए पूरे देश में लॉकडाउन का आज दूसरा दिन है वहीं बिहार में पिछले चार दिनों से लॉकडाउन चल रहा है। पटना सहित बिहार के सभी जिलों में आज, गुरुवार की सुबह से लोग अपने घरों में हैं, सड़क पर लोगों की भीड़ बहुत कम दिखाई दे रही है। जिन लोगों को जरूरत का सामान चाहिए वही लोग घरों से निकल रहे हैं। पुलिसकर्मी, डॉक्टर, घरेलू गैस के वेंडर सहित तमाम तरह के एेसे लोग जिनकी ड्यूटी नागरिक सुविधा लोगों तक पहुंचाने की है वही घरों से बाहर हैं।

घर से बेवजह बाहर निकलने वालों से पुलिस सख्ती से निपट रही है, तो वहीं कई गांव के ग्रामीणों ने गांव के बाहर बैरिकेडिंग कर गांव में खुद को लॉकडाउन कर रखा है। वहीं आज सुबह से कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंगा का पालन करते दिखे। कई सामाजिक संस्थाएं इस मुश्किल घड़ी में नागरिक सुविधाओं को लेकर अपने काम पर डटे लोगों के लिए चंदा इकट्ठा कर आवाश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराई हैं।

वहीं इस बीच पटना के दानापुर में बस स्टैंड के पास लॉक डाउन के दौरान घर का सामान लेकर लौट रहे सोनू कुमार ने तीन पुलिसकर्मियों पर जबरन वसूली और पिटाई करने का आरोप लगाया है जिसके बाद तीनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।
सोनू कुमार का कहना है कि मैं पुलिसकर्मियों की पिटाई का किया विरोध तो सिपाही ने मार दी गोली। घायल सोनू को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके बयान पर आरोपित सिपाही को लिया गया हिरासत में।
गैस सिलिंडर लेने वालों की भीड़
भागलपुर के अलीगंज स्थित केसी गैस एजेंसी में लॉकडाउन के दौरान पहली बार रसोई गैस की गाड़ी पहुंची। फिर क्या था, भागलपुर के उपभोक्ताओं को जैसे ही जानकारी मिली लॉकडाउन को भूलकर एजेंसी परिसर में लगा दी भीड़।
वहीं, बाँका के बेलहर प्रखंड के बनगामा में ग्रामीणों ने खुद को गांव में लॉकडाउन कर लिया है। ग्रामीणों ने सड़क पर एक बड़ा-सा पेड़ काटकर रास्ते को अवरुद्ध किया है। ताकि कोई बाहरी लोग गांव में प्रवेश नहीं करे

बेगूसराय जिले में लॉक-डाउन में दिन में तो दूर अब रात में बेवजह घरों से नजारा देखने निकले लोगों को पुलिस ने जमकर पिटाई की है। शहर में देर रात तक सदर एसडीओ और डीएसपी के नेतृत्व में घरों से निकले बाइक सवार, साइकिल सवार और पैदल लोगों को जमकर पिटाई की गई।

एसडीओ ने कहा कि दिन में हद तक लोग पालन कर रहे हैं लेकिन रात में सड़कों लोग वेबजह निकले हैं उन्हें सख्त हिदायत दी गई है, कि वे लॉक डॉन को हल्के में ना लें इसलिए लोगों की सख्ती की जा रही है। दिन हो या रात कभी भी बेवजह सड़कों पर नहीं निकले। दिन में निकले लोगों की जहां पिटाई और उठक-बैठक कराई गई थी। अब वहीं प्रशासन रात में भी निकलने वाले लोगों की जमकर पिटाई कर रही है। ताकि लोग हर हाल में लॉक डाउन का पालन कर सकें

अन्य समाचार